scriptविमान हाइजैक की धमकी का मामला: प्रेमिका के लिए खुद की एयरलाइंस शुरू करने वाला था आरोपी | plane hijacking case: accused was supposed to start own airline | Patrika News

विमान हाइजैक की धमकी का मामला: प्रेमिका के लिए खुद की एयरलाइंस शुरू करने वाला था आरोपी

Published: Oct 31, 2017 09:17:37 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

प्लेन हाईजैक की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार हो चुका है।

Airline,
अहमदाबाद। मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के विमान को हाईजैक करने की धमकी भरे पत्र के मामले में गिरफ्तार करोड़पति आरोपी बीरजू सल्ला दिल्ली स्थित महिला के प्रेम में इस हद तक पागल था कि वह इस महिला के लिए खुद की एयरलाइन्स आरंभ करने वाला था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह जेट एयरवेज की दिल्ली स्थित कार्यालय में कार्य करने वाली अपनी प्रेमिका की नौकरी छुड़वाना चाहता था। प्रेमिका आरोपी के साथ ही रहे, इसलिए आरोपी प्राइवेट रॉयल एयरलाइन्स के नाम से खुद की एयरलाइन्स आरंभ करने वाला था। हालांकि इस संबंध में कोई तथ्य अभी तक सामने नहीं आ सका है।
संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) जे.के. भट्ट के मुताबिक, आरोपी की दिल्ली में रहने वाली प्रेमिका नौकरी नहीं छोडऩा चाहती थी। इस कारण वह तनाव में रहता था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मुंबई से दिल्ली की विमान यात्रा के दौरान उसने धमकी भरा पत्र वॉश रूम में फ्रेस टिश्यू पेपर बॉक्स में रख दिया था। आरोपी का मानना था कि इस पत्र से जेट एयरवेज कंपनी बंद हो जाएगी और प्रेमिका की नौकरी छूट जाएगी। भट्ट ने बताया कि आरोपी का यह कारण तर्कसंगत नहीं जान पड़ता है, क्योंकि ऐसे कोई एयरवेज बंद नहीं हो सकती।
चार्टर प्लेन की व्यवस्था नहीं होने पर तनाव में
क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि एक अन्य कारण से भी वह तनाव में रहता था। इसके अलावा अपने मित्र बिपिन की बेटी की शादी में मेहमानों को समारोह में आने जाने के लिए दो चार्टर प्लेन भाड़े पर रखने की जिम्मेदारी खुद ली थी। इस काम के लिए वह दुबई गया। दिल्ली में प्राइवेट चार्टर प्लेन भाड़े पर रखने वाली कंपनी से संपर्क भी किया। दो चार्टर प्लेन के भाड़े के रूप में दुबई स्थित निजी कंपनी ने 50 लाख अतिरिक्त रकम की डिमांड की। आरोपी ने कहा कि इतनी रकम की व्यवस्था तुरंत नहीं हो सकती। मित्र की बेटी की शादी में चार्टर प्लेन की व्यवस्था नहीं कर सकने के विचार को लेकर भी वह तनाव में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो