scriptब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, PM बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द किया | PM Boris Johnson cancels tour to India | Patrika News

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, PM बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द किया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2021 05:58:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।
प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात कर इस बात की जानकारी दी।

boris1.jpg

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

नई दिल्ली। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन आने के बाद से ही जॉनसन के भारत दौरे पर संशय बादल मंडरा रहे थे।
गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दिया गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस माह की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1346424032606916609?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रवक्ता के अनुसार पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना का नए स्ट्रेन आने के कारण लॉकडाउन लगाया दिय गया है। ऐसे में उन्हें देश में रहने ही जरूरत है ताकि चुनौतियों से निपट सकें।
गौरतलब है कि नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन लॉकडाउन लगाया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। यह ‘‘बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक’’ है। उन्होंने देश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्र पर सबसे अधिक दबाव देखने को मिल रहा है।
एक रिपोर्ट के अनुसार यूके में कोविड-19 के मरीजों में बीते एक सप्ताह में करीब एक तिहाई वृद्धि हो चुकी है। उनकी संख्या करीब 27 हजार हो चुकी है। यह संख्या अप्रैल में महामारी जब अपने चरम पर थी उसके कहीं अधिक है। उसके मुकाबले ये 40 प्रतिशत ज्यादा है। भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से अब तक 38 लोग संक्रमित हुए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhmys
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो