ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, PM बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द किया

Highlights

  • गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।
  • प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात कर इस बात की जानकारी दी।

नई दिल्ली। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन आने के बाद से ही जॉनसन के भारत दौरे पर संशय बादल मंडरा रहे थे।

गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दिया गया था। प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस माह की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं।

प्रवक्ता के अनुसार पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना का नए स्ट्रेन आने के कारण लॉकडाउन लगाया दिय गया है। ऐसे में उन्हें देश में रहने ही जरूरत है ताकि चुनौतियों से निपट सकें।

गौरतलब है कि नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन लॉकडाउन लगाया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। यह ‘‘बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक’’ है। उन्होंने देश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्र पर सबसे अधिक दबाव देखने को मिल रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार यूके में कोविड-19 के मरीजों में बीते एक सप्ताह में करीब एक तिहाई वृद्धि हो चुकी है। उनकी संख्या करीब 27 हजार हो चुकी है। यह संख्या अप्रैल में महामारी जब अपने चरम पर थी उसके कहीं अधिक है। उसके मुकाबले ये 40 प्रतिशत ज्यादा है। भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से अब तक 38 लोग संक्रमित हुए हैं।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned