scriptLockdown खत्म होने से पहले देश के नाम PM का संबोधन! हो सकती है बड़ी घोषणा | PM may be again Address Nation To Announce Whether Lockdown Ends Tuesday | Patrika News

Lockdown खत्म होने से पहले देश के नाम PM का संबोधन! हो सकती है बड़ी घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 05:45:32 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

मंगलवार को खत्म हो रहा है Lockdown का समय
लॉकडाउन खत्म होने से पहले देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी ( Pm Modi )

pm modi
नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। भारत ( Coronavirus in india ) भी इस वायरस से अछूता नहीं है। देश में छह हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है, जबकि 199 लोगों की मौत हो गई है। मामले की गंभीरता का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि अगामी 14 अप्रैल यानी मंगलवार को खत्म हो रही है। लेकिन, चर्चाओं का बाजार गर्म है कि लॉकडाउन का समय एक बार फिर बढ़ सकता है। कहा यहां तक जा रहा है कि मंगलवार को लॉकडाउन खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM narendra modi ) देश को एक बार फिर संबोधित कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लॉकडाउन को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बात करेगे। क्योंकि, अब तक 80 फीसदी से ज्यादा मुख्यमंत्री लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में हैं। वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से जब पीएम ने बात की थी तो सबने लॉकडाउन का समय सीमा बढ़ाने के लिए कहा था। इसके बाद से कयास लगाया जा रहा है देश में लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर बढ़ सकती है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई बदलावों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर स्कूल, कॉलेज और धार्मिक संस्थान बंद रहने की संभावना है। इधर, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी मौद्रिक नीति रिपोर्ट में कहा है कि कोरोनो वायरस के प्रकोप से भारत की आर्थिक सुधार में तेजी से बदलाव आया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एयरलाइंस को धीरे-धीरे परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन सभी वर्गों में मिडिल सीट खाली रखा जा सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार की प्राथमिकता प्रत्येक जीवन को बचाना है। पीएम ने कहा था कि देश में इस समय स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल’ की तरह है, इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए। लिहाजा, अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन को दोबारा बढ़ाया जा सकता है। सभी नेताओं के साथ मीटिंग में खुद प्रधानमंत्री मोदी ने संकेत भी दिए थे। यहां आपको बता दें कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि अगामी 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। अब देखना यह है कि शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली मीटिंग में क्या फैसला लिया जाता है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो