scriptआईआईटी बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने मुंबई पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों से करेंगे बात | PM Modi arrives in Mumbai to attend convocation at IIT bombay | Patrika News

आईआईटी बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने मुंबई पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों से करेंगे बात

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 11:48:04 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

मुंबई एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई अधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

MOdi

आईआईटी बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने मुंबई पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों से करेंगे बात

मुंबई। शनिवार सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का रूख किया। सुबह पीएम मोदी मुंबई पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनका फूलोें के गुलदुस्तों के साथ स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।
एनआरसी के खिलाफ अभियान चला कर टीएमसी बीजेपी का ही प्रचार कर रही है: मीनाक्षी लेखी

दीक्षांत समारोह में छात्रों को बांटेंगे डिग्रियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दो कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मुंबई पहुंचे हैं। कुछ ही देर के बाद पीएम मोदी आईआईटी-बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी आईआईटी बॉम्बे के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी यहां छात्रों को डिग्रियां बांटने के साथ ही छात्रों से बात भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, ‘दीक्षांत समारोह के बाद प्रधानमंत्री आईआईटी-बॉम्बे में ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग के नए भवन और सेंटर फॉर एन्वॉयरामेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग का उद्घाटन करेंगे।’
जैव ईंधन दिवस के मौके पर ‘परिवेश’ शुरू किया

इससे पहले शुक्रवार को जैव ईंधन दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने राष्‍ट्रीय जैव ईंधन नीति 2018 पर एक पुस्तिका जारी की। साथ ही पीएम मोदी ने पर्यावरण, वन्‍य जीव, वन और तटवर्ती नियमन क्षेत्र से संबंधित मंजूरी देने के लिए एकल खिड़की परिवेश वेब पोर्टल की शुरूआत की। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 2022 तक पेट्रोल में 10 प्रतिशत इथेनॉल का मिश्रण किया जाएगा, जिसको 2030 में बढ़ाकर 20 प्रतिशत तक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है। इथेनॉल उत्पादन में कृषि से निकले वाले अपशिष्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। विश्व जैव ईंधन दिवस 2018 के मौके पर दिल्ली में लोगों को संबोधित कर रहे पीएम ने कहा कि हम कूड़े से बायो सीएनजी के उत्पादन का भी प्रयास कर रहे हैं। क्योंकि सार्वजनिक परिवहन में सीएनजी का इस्तेमाल बढ़ाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो