scriptद्वारका रामलीला में पीएम मोदी ने चलाया तीर, देश की भलाई के लिए हर व्यक्ति ले एक संकल्प | PM Modi at Ramlila Maidan in Dwarka Sec-10, Delhi | Patrika News

द्वारका रामलीला में पीएम मोदी ने चलाया तीर, देश की भलाई के लिए हर व्यक्ति ले एक संकल्प

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2019 09:40:35 am

पहली बार द्वारका रामलीला मैदान पर पहुंचे पीएम मोदी।
पीएम ने सभी देशवासियों से राष्ट्रहित में एक संकल्प लेने के लिए कहा।
पीएम ने कहा यह देश है त्योहारों का, जो समाज को जोड़ते हैं।

pm modi and ravana dahan at delhi

रामलीला में तीर चलाकर पुतला दहन करते पीए मोदी

नई दिल्ली। दशहरा के मौके पर राजधानी स्थित द्वारका सेक्टर 10 में आयोजित रामलीला में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। पीएम मोदी ने पहले राम-लक्ष्मण की आरती उतारी और जनता को संबोधित करने के बाद बाण मारकर रावण के पुतले का दहन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत त्योहारों का देश है और हर त्योहार हमारे समाज को एकजुट करता है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे एक संकल्प लें, ताकि राष्ट्र को फायदा पहुंचे।
बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान 2 को लेकर के सिवन ने अचानक किया बड़ा ऐलान, कहा- अब हमें…

पहली बार द्वारका स्थित रामलीला मैदान पहुंचे पीएम मोदी ने दशहरा समारोह में अपने भाषण की शुरुआत ‘जय श्री राम’ से की। पीएम मोदी ने कहा, “भारत उत्सवों की भूमि है। शायद ही 365 में कोई एक दिन बचा होगा जब हिंदुस्तान के किसी न किसी कोने में उत्सव ना मनाया जाता हो। हजारों साल की सांस्कृतिक परंपरा के कारण हमारे देश ने उत्सवों को भी संस्कार का, शिक्षा का और सामूहिक जीवन का निरंतर प्रशिक्षण करने का काम किया है।”
https://twitter.com/BJP4India/status/1181573960514854912?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा, “उत्सव हमें जोड़ते भी हैं और उत्सव हमें मोड़तें भी हैं। उत्सव हममें नई उमंग और उत्साह भी भरते हैं साथ ही नए-नए सपनों को सजने का सामर्थ्य भी देते हैं।”
इस दौरान उन्होंने महिला सशक्तीकरण की बात करते हुए कहा, “भारत शक्ति साधना की जमीन है। बीते नौ दिन हमनें मां की पूजा की। इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए हम सदैव महिलाओं की इज्जत और सशक्तीकरण के लिए काम करें। वह जमीन जहां पर मां की पूजा होती है, वहां हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम हर महिला की इज्जत का सम्मान करें।”
अभी-अभीः भाजपा ने की बड़ी कार्रवाई, रावण दहन से पहले कर दिया इन दिग्गजों का काम तमाम और फिर जो हुआ

उन्होंने आगे कहा, “मन की बात के दौरान मैंने घर की लक्ष्मी की बात की। इस दिवाली पर हमें सामूहिक कार्यक्रम करके जिन बेटियों ने अपने जीवन में कुछ हासिल किया है, जो बेटियां दूसरों को प्रेरणा दे सकती हैं, उन बेटियों को सम्मानित करना चाहिए, इस दिवाली वही हमारा लक्ष्मी पूजन होना चाहिए।”
https://twitter.com/narendramodi/status/1181560562909683713?ref_src=twsrc%5Etfw
वायुसेना दिवस के बारे में बताते हुए पीएम बोले, “आज विजयादशमी का पर्व है और उसके साथ-साथ हमारी वायुसेना का जन्मदिन भी है। हमारे देश की वायुसेना जिस प्रकार से पराक्रम की नई-नई ऊंचाईयां प्राप्त कर रही है, आइए हम सब हमारी वायुसेना की जांबाज जवानों को याद करें और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामना दें।”
बड़ी खबरः इसरो चीफ के सामने इस दिग्गज का खुलासा, विक्रम से संपर्क करने में यह सिस्टम बना परेशानी

पीएम ने कहा, “हम जब महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहें हैं, तब सभी देशवासी संकल्प करें कि हम देश की भलाई के लिए एक संकल्प इस वर्ष पूर्ण करके रहेंगे।”
रामलीला में रावण वध के बाद पीएम मोदी ने तीर चलाया और फिर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले जलाए गए। इस दौरान पीएम मोदी के साथ भाजपा सांसद मनोज तिवारी, प्रवेश वर्मा समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो