scriptलाल किले की प्राचीर से PM Modi ने किया corona का जिक्र, बताया कब तक आएगी COVID-19 वैक्सीन | PM Modi Big Statemnet on corona Vaccine | Patrika News

लाल किले की प्राचीर से PM Modi ने किया corona का जिक्र, बताया कब तक आएगी COVID-19 वैक्सीन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 05:11:49 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day 2020 ) की धूम
PM Modi ने लाल किले की प्राचीर से किया कोरोना वायरस (coronavirus) का जिक्र
प्रधानमंत्री ने बताया कि देश में कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine )

PM Modi Big Statemnet on corona Vaccine

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश 74वें स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day 2020) का जश्न मना रहा है। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना वयारस ( coronavirus ) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आलम ये है कि पाबंदी और लॉकडाउन ( India Lockdown ) के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) का आंकड़ा 25 लाख के करीब पहुंच चुका है। वहीं, जश्न-ए-आजादी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने लाल किले ( Red Ford ) की प्राचीर एक बार फिर कोरोना वायरस का जिक्र किया। साथ ही यह भी बताया कि देश में कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) कब तक आएगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अपने संबोधन में कहा कि यहां हर साल काफी संख्या में बच्चे दिखते थे। लेकिन, इस बार कोरोना वायरस के कारण वे यहां आने से वंचित रह गए। पीएम मोदी के भाषण में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का असर साफ दिख रहा था। इस मौके पर उन्होंने कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) को लेकर बड़ा बयान दिया। पीएम ने कहा कि भारत में कोरोना वैक्सीन की तैयारी काफी जोरों पर है। उन्होंने कहा कि जैसे ही वैज्ञानिकों ने वैक्सीन को लेकर हरी झंडी दिखाई, देश में इसका उत्पादन शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिक लगातार जुटे हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय भारत में तीन कोरोना वैक्सीन (PM Modi on corona vaccine ) पर काम चल रहा है। तीनों फिलहाल अलग-अलग चरण में हैं। पीएम ने कहा कि वैक्सीन उत्पान को लेकर पूरी तैयारियां हो चुकी है। साथ ही कम समय में ज्यादा से ज्यादा उत्पादन कैसे हो, इसकी रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है। प्रधानमंंत्री की बातों से साफ संकेत मिल रहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर देश काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और आने वाले समय में जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है।
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर्स ( Doctors ), नर्स ( Nurse), हॉस्पिटल स्टाफ ( Hospital Sraff ), पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस , पुलिसक्रमी, सेवाकर्मी के साथ काफी संख्या में लोग दिन रात इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना काल में आपदा को अवसर में बदला। पीएम ने कहा कि जब यह महमारी शुरू हुई तो केवल एक टेस्टिंग लैब थे। लेकिन, आज 1400 से ज्यादा लैब भारत में तैयार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन ( National Digital Health Mission ) का आगाज होने जा रहा है। इसस हेल्थ सेक्टर में नई क्रांति आएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर ‘आत्मनिर्भर भारत’ की बात भी दोहराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो