पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले की 5 बड़ी खबरें, देखें यहां

Pragati Vajpai

Publish: May, 25 2019 06:16:38 PM (IST) | Updated: May, 25 2019 06:48:55 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें

रात 8 बजे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं नरेन्द्र मोदी

लोकसभा चुनाव में एनडीए को ऐतिहासिक बहुमत मिलने के बाद एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें कि ऐसी खबर है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज एनडीए को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। राष्ट्रपति ने 16वीं लोकसभा भंग कर दी है और 30 मई को शपछ ग्रहण समारोह हो सकता है। शपथ ग्रहण समारोह से पहले प्रधानमंत्री मोदी मां हीरा बेन से मिलने गृहराज्य गुजरात और अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने ठकराया राहुल गांधी का इस्तीफा

राहुल गांधी ने भले ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की हो लेकिन मीटिंग में उनके इस्तीफे की मांग को नकार दिया गया है।हालांकि बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं अध्यक्ष के रूप में काम नहीं करना चाहता हूं, पार्टी के लिए काम करना चाहता हूं। 3 से ज्यादा चली इस मीटिंग में हार पर मंथन करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे नेता पहुंचे।

३-सूरत अग्निकांड में अपनी जान की परवाह न करते हुए केतन ने बचाई 7 लोगों की जान

सूरत में कल हुई आगजनी की घटना में अब तक एक टीचर समेत 23 लोग की जान जा चुकी है। वहीं कोचिंग क्लास चलाने वाले Satish Sharma को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है । लेकिन तक्षशिला आर्केड में हुए भयंकर अग्निकांड में जब सभी अपनी जान बचाने में लगे थे तब एक शख्स ऐसे भी था जिसने इस भंयकर आग में अपनी जान की परवाह न करते हुए दिलेरी से 7 बच्चों और स्टाफ की जान बचा ली। जब इमारत में आग लगी, उस वक्त एक डिजाइन संस्थान के 25 साल के Ketan Jorawadiaय जतिन नकरानी वहीं मौजूद थे। उन्होंने फौरन क्लास खाली कराई और पांच बच्चों को बचाया। दो और बच्चों को बचाने के लिए वह ऊपर की मंजिल पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों को तो बचा लिया लेकिन गिरकर वह घायल हो गए। सोशल मीडिया पर केतन की इस बहादुरी को लोग सलाम कर रहे हैं।

4- WC के बेस्ट कप्तानों की रेस में कोहली
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने टीप इंडिया के कप्तान विराट कोहली को wc के बेस्ट कप्तानों में बताया । एलन का कहना है कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली के अलावा इयोन मॉर्गन और एरॉन फिंच सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हो सकते हैं. आपको मालूम हो कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है और ५ जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

और अब चलते-चलते इलेक्शन रिजल्ट आने के बाद अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकीं है कि आखिर मोदी सरकार में किसको कौन सी जगह मिलेगी। इसीलिए पत्रिका आपके लिए एक बेहद इंट्रेस्टिंग कांटेस्ट लेकर आया है।

इस कांटेस्ट के तहत आपको पत्रिका ऐप पर जाकर धूम मचा दे लकी ड्रा ऑफर पर क्लिक कर अपने आपको रजिस्टर करना है फिर अपने प़ॉलिटिकल नॉलेज के हिसाब से मोदी के नौरत्नों को चुनना है। हो सकता है आप ही कांटेस्ट के लकी विनर बन जाएं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned