scriptPM मोदी ने LOC पर जवानों के संग मनाई दिवाली, मिठाई खिलाकर बोले- आप ही मेरा परिवार हो | Pm modi celebrate diwali on china border with ITBP soldier | Patrika News

PM मोदी ने LOC पर जवानों के संग मनाई दिवाली, मिठाई खिलाकर बोले- आप ही मेरा परिवार हो

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2017 03:20:13 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

फिलाहल पीएम मोदी के दौरे की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, मोदी चीन बॉर्डर पर दिवाली मनाने जाएंगे।

modi
नई दिल्ली: आज देशभर में दिवाली की धूम है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए इस बार की दिवाली थोड़ी कम धूम-धड़ाके वाली होगी, क्योंकी सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है। इन सबके बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार की तरह सीमा पर जवानों के संग दिवाली मनाई है।
जवानों के संग 2 घंटे बिताया समय

पीएम मोदी एलओसी पर गुरेज सेक्टर में इंडियन आर्मी के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए पहुंचे थे। यहां पीएम मोदी ने जवानों के साथ करीब 2 घंटे का वक्त बिताया। इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों को मिठाई खिलाई और उनके साथ कई तस्वीरें भी क्लिक कराई। पीएम मोदी ने इस दौरान जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिवाली का त्योहार हर कोई अपने परिवार के साथ मनाना चाहता है और सेना के जवान ही मेरा परिवार हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्हें जवानों के बीच नई ऊर्जा मिलती है. यहां उन्होंने जवानों के बलिदान और जज्बे की भी प्रशंसा की।
जनरल बिपिन रावत भी थे साथ

प्रधानमंत्री मोदी सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरे और उसके बाद 9.30 बजे श्रीनगर पहुंच गए थे। यहां से पीएम सीधे एलओसी पर गुरेज सेक्टर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी गुरेज सेक्टर गए। इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा, ‘दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। #HappyDiwali to everyone!’।
modi
https://twitter.com/hashtag/HappyDiwali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तीन साल से जवानों के साथ मना रहे हैं दिवाली
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले तीन साल से जवानों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी। 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था। पिछले साल (2016) प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।
केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी
मीडिया रिपोर्टस में ये कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार की दिवाली चीनी सीमा पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाएंगे। हालांकि पीएम के इस दौरे का शेड्यूल अभी निश्चित नहीं हुआ है। वहीं दिवाली के अगले दिन प्रधानमंत्री का केदारनाथ जाने का कार्यक्रम तय है, जहां वो केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। आपको बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 22 अक्टूबर से बंद हो जाएंगे।
कपाट खुलने के समय भी दर्शन के लिए पहुंचे थे पीएम
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सर्दियों के बाद केदारनाथ के कपाट खुलने पर दर्शन के लिए गए थे और इस बार वह कपाट बंद होने के समय पर मंदिर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भगवान शिव के भक्त माने जाते हैं। यही वजह है कि उन्होंने गुजरात में कई कैंपेन की शुरुआत और अंत सोमनाथ मंदिर से किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो