scriptराष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पीएम आवास पर बड़ी बैठक, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और NSA डोभाल मौजूद | PM Modi chairs National Security Council meet rajnath jaitley nsa | Patrika News

राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पीएम आवास पर बड़ी बैठक, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और NSA डोभाल मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2019 10:04:59 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच तनाव जारी
पीएम आवास पर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक
कई केंद्रीय मंत्री और विदेश सचिव मौजूद

CCS PM Modi

राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पीएम आवास पर बड़ी बैठक, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और NSA डोभाल मौजूद

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर केंद्र सरकार नजर बनाए हुए है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक बैठकें ले रहे हैं। कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है। लोक कल्याण मार्ग पर पीएम आवास में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह , रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली एनएसए चीफ अजीत डोभाल, विदेश सचिव विजय गोखले शामिल हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को लेकर बैठक में कोई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1102230597240410112?ref_src=twsrc%5Etfw
28 फरवरी को हुई थी CCS की बैठक

इससे पहले 28 फरवरी को पीएम मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई थी। जिसमें आतंरकि सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोभाल के साथ-साथ थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत, वायुसेना अध्यक्ष बी एस धनोआ और नौ सेना अध्यक्ष सुनील लांबा भी मौजूद थे ।
एयर स्ट्राइक कर पुलवामा का लिया गया बदला

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दी । पीएम मोदी ने कहा था कि पुलवामा का बदला भारतीय सेना को लेना है। इसके लिए बदला कब-कहां और कैसे लेना है यह भारतीय सेना के ऊपर निर्भर करता है। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट और PoK एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो