राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पीएम आवास पर बड़ी बैठक, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और NSA डोभाल मौजूद

  • आतंकवाद के मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच तनाव जारी
  • पीएम आवास पर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक
  • कई केंद्रीय मंत्री और विदेश सचिव मौजूद

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर केंद्र सरकार नजर बनाए हुए है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक बैठकें ले रहे हैं। कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है। लोक कल्याण मार्ग पर पीएम आवास में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह , रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली एनएसए चीफ अजीत डोभाल, विदेश सचिव विजय गोखले शामिल हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को लेकर बैठक में कोई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

28 फरवरी को हुई थी CCS की बैठक

इससे पहले 28 फरवरी को पीएम मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई थी। जिसमें आतंरकि सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोभाल के साथ-साथ थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत, वायुसेना अध्यक्ष बी एस धनोआ और नौ सेना अध्यक्ष सुनील लांबा भी मौजूद थे ।

एयर स्ट्राइक कर पुलवामा का लिया गया बदला

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दी । पीएम मोदी ने कहा था कि पुलवामा का बदला भारतीय सेना को लेना है। इसके लिए बदला कब-कहां और कैसे लेना है यह भारतीय सेना के ऊपर निर्भर करता है। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट और PoK एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया।

Nirmala Sitharaman pm modi pm modi news Pulwama
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned