scriptGSAT-11 उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर पीएम मोदी ने दी इसरो और वैज्ञानिकों को बधाई | PM modi Congrats to ISRO for the successful launch of GSAT-11 | Patrika News

GSAT-11 उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर पीएम मोदी ने दी इसरो और वैज्ञानिकों को बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2018 10:28:10 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

GSAT-11 सैटेलाइट से देश में इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने में सहायता मिलेगा। भारत की इस कामयाबी पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

MODI

दिल्ली: 4 महिलाएं पुरुषों को कर रहीं थीं गंदे इशारे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। भारत ने अंतरिक्ष में एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। इसरो ने भारत की सबसे भारी सैटेलाइट लॉन्च कर दी। GSAT-11 उपग्रह फ्रांस के एरियन-5 रॉकेट की मदद से लॉन्च किया गया । GSAT-11 का वजन 5,854 किलोग्राम है। यह एक संचार उपग्रह है। इस सैटेलाइट से देश में इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने में सहायता मिलेगा। भारत की इस कामयाबी पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए वैज्ञानिकों को बधाई दी है।
अंतरिक्ष में भारत की ‘सबसे भारी उड़ान’, GSAT-11 उपग्रह से इंटरनेट के क्षेत्र में आएगी क्रांति

आपको बता दें कि इस वक्त दक्षिण कोरिया में इंटरनेट की रफ्तार सबसे ज्यादा होती है। दक्षिण कोरिया में इस समय 28.6mbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है। वहीं, भारत की बात करें तो भारत में दुनिया में इंटरनेट स्पीड के मामले में 89वें पायदान पर है। भारत में इंटरनेट की औसत स्पीड 6.5mbps है।
https://twitter.com/hashtag/ISROMissions?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो