scriptपीएम मोदी का बड़ा बयान, कभी अभिनंदन का मतलब होता था ‘congratulation’, लेकिन अब बदल गया | pm modi gave big statement on abhinandan | Patrika News

पीएम मोदी का बड़ा बयान, कभी अभिनंदन का मतलब होता था ‘congratulation’, लेकिन अब बदल गया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2019 06:50:42 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान
– बदल गया अभिनंदन का मतलब-पीएम
 

abhi

पीएम मोदी का बड़ा बयान, कभी अभिनंदन का मतलब होता था ‘congratulation’, लेकिन अब बदल गया

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान भारत लौट चुके हैं। फिलहाल, अभिनंदन दिल्ली में अपने परिवार के साथ हैं। अभिनंदन के वतन वापसी से देश में खुशियों का माहौल है और सब उनकी तारीफ करने में लगे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी विंग कमांडर की जमकर तारीफ की है।
बदल गया अभिनंदन का मतलब

विंग कमांडर के भारत लौटने के एक दिन बाद दिल्ली में कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी इंडिया-2019 सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अब अभिनंदन का मतलब बदल गया है। पीएम ने कहा कि पहले अंग्रेजी में अभिनंदन का मतलब होता था ‘congratulation’, लेकिन अब इसका मतलब बदल गया है। उन्होंने कहा कि इस देश में डिक्शनरी के शब्द का अर्थ बदलने की ताकत है।
विंग कमांडर की वतन वापसी

आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन ने शुक्रवार रात नौ बजे के बाद पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश किया। इसके बाद देर रात वो दिल्ली पहुंचे और पालम एयरपोर्ट से वायुसेना हेडक्वार्टर गए और फिर वहां से अपने परिवार के पास गए। शनिवार को उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा, फिर उनसे पूछताछ की प्रक्रिया शुरू होगी। गौरतलब है कि 27 फरवरी को पाक विमान का पीछा करते हुए अभिनंदन पाकिस्तान सीमा में घुस गए। करीब दो दिनों तक पाकिस्तान में रहने के बाद उनकी वतन वापसी हुई है। फिलहाल, दोनों देशों के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। सीमा पर लगातार गोलीबारी भी जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो