scriptइतिहासकार और लेखर एम चिदानंद मूर्ति का निधन, पीएम ने जताया दुख | PM Modi give tribute to M chidanand Murty Passes Away | Patrika News

इतिहासकार और लेखर एम चिदानंद मूर्ति का निधन, पीएम ने जताया दुख

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 05:04:55 pm

दक्षिण भारत के दिग्गज इतिहासकार एम चिदानंद मूर्ति का निधन
Pm Narendra Modi ने जताया दुख

Chidanand Murty

इतिहासकार, लेखक चिदानंद मूर्ति का निधन

नई दिल्ली। देश के दक्षिण राज्य कर्नाटक ( Karnataka ) से बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। इतिहासकार, शोधकर्ता और लेखक एम चिदानंद मूर्ति ( M Chidanand Murty ) का राजधानी बेंगलूरु ( Bengaluru ) में निधन हो गया है। उन्हें हम्पी स्मारकों के संरक्षण के लिए अपने अभियान के लिए भी जाना जाता था।
निर्भया के केस में आया नया मोड़, दोषियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जारी की नई तारीख

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि चिदानंद मूर्ति संस्कृति और साहित्य के ज्ञाता थे। कन्नड़ भाषा के प्रति उनका जुनून और जज्बा उल्लेखनीय था।
https://twitter.com/ANI/status/1215909228444934144?ref_src=twsrc%5Etfw
चिदानंद मूर्ति के निधन पर पीएम मोदी ने कहा कि ये काफी दुखद समाचार है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति।

आपको बता दें चिदानंद मूर्ति का जन्म 10 मई 1931 में हुआ था। वह कर्नाटक के प्रसिद्ध विद्वान थे, जो कन्नड़ भाषा और प्राचीन कर्नाटक के इतिहास के विशेषज्ञ थे।
चिदानंद मूर्ति ने 1953 में मैसूर विश्वविद्यालय से आर्टस (सम्मान) की डिग्री प्राप्त की थी। उन्होंने साल 1957 में मैसूर विश्वविद्यालय से कन्नड़ साहित्य में मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री प्राप्त की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो