बहरीन में 42 लाख डॉलर के खर्च से बनेगा हिंदू मंदिर, पीएम मोदी की पहल का दिखा असर

बहरीन में 42 लाख डॉलर के खर्च से बनेगा हिंदू मंदिर, पीएम मोदी की पहल का दिखा असर

  • Pm Modi ने किया हिंदू मंदिर जीर्णोद्धार का शुभारंभ
  • भगवान श्रीकृष्‍ण मंदिर के पुननिर्माण पर होगा 42 लाख डॉलर खर्च
  • द्विपक्षीय संबंधों में सुधार पर बल

 

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी ने यात्रा के दौरान बहरीन के वली अहद सलमान बिन हमाद बिन इसा अल खलीफा से मुलाकात की। साथ ही बहरीन की राजधानी मनामा स्थित 200 साल पुरानी हिंदू मंदिर के जीर्णोद्धार परियोजना का भी शिलान्‍यास किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने जानकारी दी है कि भगवान श्रीकृष्‍ण मंदिर के जीर्णोद्धार परियोजना पर 42 लाख रुपए आने का खर्च आएगा।

Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी- 'गांधी जंयती पर रखेंगे प्‍लास्टिक के खिलाफ जन

45 हजार वर्ग फुट में फैला है श्रीनाथ मंदिर

पीएम मोदी द्वारा मनामा स्थित श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर परियोजना का शिलान्‍यास करने के साथ ही पुनर्निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। यह मंदिर 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला है। इस परियोजना के तहत तीन मंजिला भवन के साथ मंदिर का नवीनीकरण किया जा रहा है।

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बल

पीएम मोदी के इस दौरे का मकसद बहरीन और भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती प्रदान करना है। दोनों देशों के प्रमुखों ने मित्रता मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। साथ ही परस्‍पर सहयोग के कई मुद्दों पर समझौता भी दोनों देशों के नेताओं के बीच हुआ।

जम्‍मू-कश्‍मीर: राज्‍यपाल मलिक का दावा, कश्मीर घाटी में तेजी से सामान्य हो रहे हालात, दिन की

यूएई का सर्वोच्‍च सम्‍मान

पीएमओ ने एक ट्वीट के जरिए बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के वली अहद सलमान बिन हमाद बिन इसा अल खलीफा से मुलाकात की। उन्होंने व्यापारिक संबंधों और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने पर जोर दिया।
इससे पहले यूएई में प्रधानमंत्री मोदी को द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रिनेसन्स से सम्मानित किया गया। यह यूएई का सर्वोच्‍च सम्‍मान है।

JP से लेकर Modi तक हर सियासी पटकथा के केंद्र में रहे अरुण जेटली

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned