scriptNEWS OF THE HOUR: कलबुर्गी को पीएम की सौगात से लेकर सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई तक 5 बड़ी खबरें | Pm modi India expose Pak,Delhi fire,USA Pak Visa,Masood Azhar | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: कलबुर्गी को पीएम की सौगात से लेकर सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई तक 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 01:56:18 pm

1- कर्नाटक के कलबुर्गी को पीएम मोदी की सौगात
2- रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद SC में हुई सुनवाई
3- अमरीका का पाकिस्तान को बड़ा झटका
4- सीजीओ कॉम्पलेक्स में लगी आग पर काबू पाया
5- आतंकवादियों को हिरासत में लेने का नाटक कर रहा है पाक
 

news hour

NEWS OF THE HOUR: कलबुर्गी को पीएम की सौगात से लेकर मध्यस्थता से बनेगा राम मंदिर तक 5 बड़ी खबरें

1- कर्नाटक के कलबुर्गी को पीएम मोदी की सौगात

लोकसभा चुनाव 2019 के अभियान के तहत पीएम मोदी कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का आगाज किया। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि में विकास की इसी गति को विस्तार देते हुए आज लगभग 1 हज़ार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। भारत पेट्रोलियम के रायचुर डिपो को विस्तार देने के लिए उसको कलबुर्गी में स्थापित किया जा रहा है।
2- रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद SC में हुई सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों से कहा कि अगर संभव हो सके तो मामले को मध्यस्थता से ही सुलझाया जाए, हम जल्द से जल्द मामले को सुलझाना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि ये सिर्फ जमीन का मसला नहीं है, बल्कि भावनाओं से जुड़ा हुआ मामला है। मस्जिद पक्ष मध्यस्थता की बात मानने के लिए तैयार है, वहीं हिंदू महासभा ने इसका विरोध किया है। रामलला के वकील ने कहा कि अयोध्या रामजन्मभूमि है, इसलिए ये राम जन्मस्थली को लेकर कोई विवाद नहीं होना चाहिए. इसमें सिर्फ यही हो सकता है कि मस्जिद कहीं और बनें।
3- अमरीका का पाकिस्तान को बड़ा झटका

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दुनियाभर में घिरे पाकिस्तान को अमरिका ने बड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीज़ा की अवधि घटा दी है। पहले पाकिस्तानी नागरिकों को जो 5 साल का वीज़ा मिलता था, अब उसकी अवधि घटाकर 12 महीने कर दी गई है। एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को दे दी है। खबर के अनुसार नए नियमों में पाकिस्तानी पत्रकार और मीडियापर्सन के लिए और भी मुश्किल है, उनको मिलने वाले वीज़ा की अवधि 3 महीने कर दी गई है।
4- सीजीओ कॉम्पलेक्स में लगी आग पर काबू पाया
दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स के दीनदयाल अंत्योदय भवन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। यह आग पांचवीं मंजिल पर लगी थी, आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 24 गाड़ियों को लगाया गया। दीनदयाल अंत्योदय भवन में आज सुबह 8 बजे से आसपास आग लगने के बाद 8.34 पर आग लगने की सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।
5- आतंकवादियों को हिरासत में लेने का नाटक कर रहा है पाक

भारत से अपने आतंकियों और दुनिया की नजरों में अपनी साख बचाने के लिए पाकिस्तान आतंकवादियों को हिरासत में लेने का नाटक कर रहा है। बुधवार को कूटनीतिक दबाव के चलते जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाई समेत 44 आतंकवादियों को हिरासत में लिया था। इसके कुछ ही घंटे के भीतर पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन पर बैन लगा दिया है। खास बात यह है कि 4 मार्च को ही पाकिस्तान ने JUD को वॉच लिस्ट में रखा था, लेकिन एक दिन के भीतर ही उसे बैन कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो