scriptदेशवासियों से पीएम मोदी का आह्वान, बापू के सपनों का हिंदुस्तान बनाना है | PM Modi: Let's make India as Mahatma Gandhi dreamed of | Patrika News

देशवासियों से पीएम मोदी का आह्वान, बापू के सपनों का हिंदुस्तान बनाना है

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 11:10:18 pm

पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ देशवासी 130 करोड़ संकल्प लें
बापू के सपनों का भारत बनाने में यह संकल्प बहुत काम आएंगे
बापू को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी, जब यह सपना पूरा होगा

India as Bapu dreamed, promised PM Modi
अहमदाबाद। साबरमती रिवरफ्रंट पर स्वच्छ भारत कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देशवासियों का आह्वान किया कि बापू के सपनों का हिंदुस्तान बनाने के लिए आगे आएं। ‘एक व्यक्ति-एक संकल्प’ करे और उसे पूरा करने में एक वर्ष तक जुट जाए।
चंद्रयान-2: इसरो ने अभी भी नहीं छोड़ी उम्मीद, विक्रम लैंडर से संपर्क की कोशिश जारी

पीएम मोदी ने कहा, “बापू के सपनों का भारत, जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आदर्श पर चलेगा। बापू के राष्ट्रवाद के ये सभी तत्व पूरी दुनिया के लिए आदर्श सिद्ध होंगे और प्रेरणा स्रोत बनेंगे। राष्ट्रपिता के मूल्यों को प्रतिष्ठापित करने के लिए, मानवता के भले के लिए, हर भारतवासी राष्ट्रवाद के हर संकल्प को सिद्ध करने का संकल्प लें.”
https://twitter.com/hashtag/MannMeinBapu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने आग्रह किया, “मैं आज देश से ‘एक व्यक्ति-एक संकल्प’ का आग्रह करता हूं। आप सभी देश के लिए कोई भी संकल्प लीजिए, लेकिन लीजिए जरूर। आप सभी अपने कर्तव्यों के बारे में सोचिए। राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों के बारे में सोचिए।”
चीनी पटाखों से बड़ा खतरा, खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

पीएम ने कहा, “कर्त्तव्य पथ पर चलते हुए 130 करोड़ प्रयास, 130 करोड़ संकल्पों की ताकत, देश में कितना कुछ कर सकती है। आज संकल्प लेकर अगले एक साल तक हमें निरंतर इस दिशा में काम करना है। एक साल काम किया तो फिर यही हमारे जीवन की दिशा बन जाएगी। यही हमारी जीवनशैली बन जाएगी। यही एक कृतज्ञ राष्ट्र की बापू को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”
https://twitter.com/hashtag/MannMeinBapu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने आगे कहा, “…इसी राष्ट्रवाद की भावना को लेकर आज हिंदुस्तान आगे बढ़ रहा है। अब बापू के सपनों का भारत, नया भारत बन रहा है। बापू के सपनों का भारत, यानी ऐसा भारत जो स्वच्छ होगा। जिसका पर्यावरण सुरक्षित होगा।”
प्रधानमंत्री ने बताया, “…बापू के सपनों का भारत, यानी ऐसा राष्ट्र जहां हर व्यक्ति स्वस्थ होगा-फिट होगा। बापू के सपनों का भारत, यानी ऐसा देश जहां हर मां-हर बच्चा पोषित होगा। बापू के सपनों का भारत जहां हर नागरिक खुद को सुरक्षित महसूस करेगा। बापू के सपनों का भारत, जो भेदभाव से मुक्त और सद्भावयुक्त होगा।”
पीएम मोदी के आह्वान पर भाजपा मुख्यालय से प्लास्टिक आउट-ग्लास इन

पीएम मोदी ने बताया, “तब बापू ने सत्य, अहिंसा, सत्याग्रह, स्वावलंबन के विचारों से देश को रास्ता दिखाया था। आज हम उसी रास्ते पर चल कर स्वच्छ, स्वस्थ, समृद्ध और सशक्त न्यू इंडिया के निर्माण में लगे हुए हैं। बापू स्वच्छता को सर्वोपरि मानते थे। आज सच्चे साधक के तौर पर देश का ग्रामीण क्षेत्र उन्हें स्वच्छ भारत की कार्यांजलि दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो