पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग की बैठक, कहा-वैक्सीन पर कोई अफवाह न फैल पाए

Highlights

  • वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए।
  • देशभर में अब तक कई दौर के ड्राई रन हो चुके हैं।

नई दिल्ली। देशभर में 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण होने वाला है। इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के सीएम के साथ बातचीत की। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा वैक्सीन की इमरजेंसी उपयोग की इजाजत मिलने के बाद पीएम मोदी और सीएम के बीच यह पहली वार्ता थी।

वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के समय सभी राज्यों ने एकजुटता दिखाई है। गौरतलब है कि डीसीजीए ने दो टीकों को मंजूरी दे दी है। एक ऑक्सफोर्ड एस्ट्राज़ेनेका का टीका, जिसे भारत में कोविशील्ड के नाम से जाना जाता है। वहीं भारत बायोटेक की कोवाक्सिन। देशभर में अब तक कई दौर के ड्राई रन हो चुके हैं।

मनीष सिसोदिया बोले - प्रोसेस्ड चिकन पर रोक, न घबराएं पका नॉन वेज और अंडा खाने वाले लोग

पीएम मोदी ने कहा कि हमने भारत के लगभग हर जिले में ड्राई-रन का काम पूरा किया है। ये एक बड़ी उपलब्धि है। बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें संतोष है कि कोरोना के इस संकट काल मे हम सबने एकसाथ मिलकर काम किया है। ये सीख लाल बहादुर शास्त्री जी ने भी दी थी। उसी पर चलने का हम सबने प्रयास किया है। पीए मोदी ने कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वैक्सीन पर किसी भी तरह की कोई अफवाह न फैल पाए।

वैक्सीनेशन के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। सभी राज्यों में ड्राई रन के रूप में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास हो चुका है। शुक्रवार को यूपी और हरियाणा को छोड़कर देश के बाकी सभी 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा दूसरा देशव्यापी ड्राई रन चला।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned