scriptPM मोदी पहुंचे चेन्‍नई, करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि | PM Modi reached at Chennai pay tribute to Karunanidhi in rajaji hall | Patrika News

PM मोदी पहुंचे चेन्‍नई, करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि

Published: Aug 08, 2018 12:01:18 pm

Submitted by:

Dhirendra

इस बात की संभावना ज्‍यादा है कि उनका अंतिम संस्‍कार आज न होकर कल हो।

pm modi

PM मोदी पहुंचे चेन्‍नई, करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्‍ली। तमिलनाडु की राजनीति के भीष्‍म पितामह और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि मरीन बीच पर दफनाया जाएगा। मंगलवार शाम को छह बजकर दस मिनट पर उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद से पूरे राज्य में शोक की लहर है। पीएम नरेंद्र मोदी भी चेन्‍नई पहुंच गए हैं। वहां पहुंचने के बाद उन्‍होंने सबसे पहले राजाजी हॉल पहुंचे और उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
स्‍टालिन और कनिमोझी से मिले पीएम
पीएम मोदी ने चेन्नई पहुंच करुणानिधि के अंतिम दर्शन करने के बाद उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से मुलाकात की। उन्‍होंने दोनों को दुख इस घड़ी में सांत्‍वना दी और धैर्य बनाए रखने को कहा। उनके अलावा भी कई नेता आज चेन्नई पहुंचे। सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन ने भी करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार शाम को ही करुणानिधि के निधन की खबर मिलते ही तुरंत चेन्नई पहुंच गईं। उन्होंने उनके निवास गोपालपुरम में जाकर अंतिम दर्शन किए। इससे पहले करुणानिधि के निधन पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि उनको देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि करुणानिधि के निधन से बेहद दुखी हूं। वो भारत के सबसे सीनियर नेताओं में से एक थे। हमने जमीन से जुड़े जननायक को खो दिया। महान विचार और लेखक को खो दिया। उनका जीवन गरीब और वंचित लोगों के लिए समर्पित था।
निधन पर राष्‍ट्रपति ने जताया दुख
उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि एम करुणानिधि के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह कलैगनार के नाम से लोकप्रिय एक सुदृढ़ विरासत छोड़कर गए हैं। उनकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में बहुत कम मिलती है। उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।
देश का महान बेटा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एम करुणानिधि के देहांत पर गहरा दुख जताते हुए उनको भारत का महान बेटा करार दिया है। उन्‍होंने जारी बयान में कहा है की तमिलों के बीच बेहद लोकप्रिय कलैगनार छह दशक से ज्यादा समय तक तमिलनाडु की राजनीति में रहे। उनके निधन से भारत ने अपने महान बेटे को खो दिया। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो