scriptOdisha Train Tragedy : बालासोर में रेल हादसे वाली जगह से PM मोदी ने किसे किया फोन? | PM Modi Reached the site of Train Accident in Balasore Called these Two Persons | Patrika News

Odisha Train Tragedy : बालासोर में रेल हादसे वाली जगह से PM मोदी ने किसे किया फोन?

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2023 07:12:01 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Odisha Train Tragedy : शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के बालासोर पहुंचे। जहां एक दिन पहले हुए भीषण रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी। इस दौरान पीएम मोदी घटनास्थल पर पहुंचे, वहां से उन्होंने फोन पर दो लोगों से बात की।
 

बालासोर में रेल हादसे वाली जगह से PM मोदी ने किसे किया फोन?

बालासोर में रेल हादसे वाली जगह से PM मोदी ने किसे किया फोन?

pm modi on Odisha Train Tragedy : ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादस में जान गवाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 288 पहुंच गया है। इधर शनिवार शाम पीएम मोदी भी बालासोर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल के साथ-साथ अस्पताल में जाकर घायल लोगों से मुलाकात की। ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर पीएम मोदी ने दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त एक्शन लिए जाने की बात कही है। बालासोर में रेल हादसे वाली जगह से पीएम मोदी का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें वो हादसे वाली जगह से मोबाइल पर किसी से बात करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखकर लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर पीएम मोदी ने हादसे वाली जगह पर से किससे फोन पर बात की?


हादसे वाली जगह से पीएम मोदी ने इन्हें किया फोन

बालासोर रेल हादसे वाली जगह से पीएम मोदी ने किसे फोन मिलाया, इसकी जानकारी सामने आ गई है। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचने के बाद दो लोगों से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और कैबिनेट सचिव से फोन पर बात की। उन्होंने दोनों को हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया।

हर स्तर से जांच जारी, जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगाः पीएम मोदी

घटनास्थल का दौरा और घायलों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने साफ कहा कि सरकार हर स्तर से जांच कर रही है। हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा। घायलों से मिलने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह विचलित करनी वाली घटना है। जिन्हें चोट पहुंची है, उनकी मदद के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ है।


https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बालासोर जाने से पहले पीएम ने की थी हाई लेवल मीटिंग

बालासोर पहुंचकर पीएम मोदी ने मौके से स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों से बात की। दिल्ली से ओडिशा के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने शुक्रवार शाम बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। सरकारी अधिकारियों के अनुसार, मोदी ने दुर्घटनास्थल पर चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा की।

प्रभावित को हर संभव मदद देने का निर्देश

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को हर संभव सहायता मिलती रहे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने, जो सुबह ही बालासोर पहुंच गए थे, प्रधानमंत्री को दुर्घटना के बारे में और बचाव एवं राहत कार्यों की जानकारी दी। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी दुर्घटनास्थल पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें – घायलों से मिले PM मोदी, कहा- जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा, सरकार पीड़ितों के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो