scriptपीएम मोदी बोले- व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं है, इससे अर्थव्यवस्था को होता है नुकसान | PM Modi said - Doing business is not the government's job | Patrika News

पीएम मोदी बोले- व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं है, इससे अर्थव्यवस्था को होता है नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2021 09:49:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कहा, इस बजट में भारत को ऊंची वृद्धि की राह पर ले जाने के लिए स्पष्ट रूपरेखा तय की गई है।
उन्होंने कहा व्यवसाय करना सरकार काम बिल्कुल नहीं है।

pm modi
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साफ शब्दों में कहा दिया कि कुछ सीमित संख्या में सरकारी उपक्रमों को छोड़कर बाकी क्षत्रों के सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण को प्रतिबद्ध है।

मुफ्त कोरोना वैक्सीन के लिए हो जाइए तैयार, 1 मार्च से शुरू होगा टीकाकरण
उन्होंने कहा कि ‘‘व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं है, सरकारी कंपनियों को केवल इसलिए नहीं चलाया जाना चाहिए कि वे विरासत में मिली हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि रुग्ण सार्वजनिक उपक्रमों को वित्तीय समर्थन देने से अर्थव्यवस्था पर बोझ पड़ता है।
पीएम मोदी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों पर आयोजित वेबिनार में कहा कि बजट 2021-22 में भारत को ऊंची वृद्धि की राह पर ले जाने के लिए स्पष्ट रूपरेखा तय की गई है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम घाटे में हैं, कइयों को करदाताओं के पैसे से मदद दी जाने की कोशिश है।
नुकसान देने वाले सार्वजनिक उपक्रमों को वित्तीय समर्थन से अर्थव्यवस्था पर भारी बोझ पड़ता है। सरकारी कंपनियों को केवल इसलिए नहीं चलाना चाहिए क्योंकि वे विरासत में मिली हैं। उन्होंने कहा व्यवसाय करना सरकार काम बिल्कुल नहीं है। सरकार का ध्यान जन कल्याण पर होना चाहिए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ziutx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो