नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहना प्रज्ञा को पड़ेगा भारी,मोदी ने कह दी ये बड़ी बात...

Pragati Vajpai

Publish: May, 17 2019 06:03:12 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें

1- गोडसे को देशभक्त बताने पर भड़के मोद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर दिए गए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर बवाल जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इपहली बार इस पूरे मुद्दे पर मुंह खोला है। पीएम मोदी ने कहा कि भले ही साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली हो लेकिन मैं अपने मन से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाउंगा. भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान जारी किया गया।

2- 2019 लोकसभा चुनाव की आखिरी रैली में बोले पीएम मोदी- ‘अबकी बार, 300 पार’

लोकसभा चुनाव के सातवें अंतिम चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। मध्य प्रदेश के खरगोन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव की आखिरी रैली को संबोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि 'अबकी बार, मोदी सरकार' और 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं अबकी बार, 300 पार. आपको बता दें कि अंतिम चरण के लिए होना वाला प्रचार आज थम जाएगा।

3- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर वार

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन हिमाचल के सोलन में रैली करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा हमला बोला. नोटबंदी को लेकर करारा निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा-''नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट को ताले से बंद कर दिया. मुझे एसपीजी सुरक्षा में लगे लोगों ने इस बात की जानकारी दी।

4- RBI का नया नियम, अब 24 घंटे ट्रांसफर कर पाएंगे रुपए

reserve bank of india अब पैसा ट्रांसफर करने के लिए नई सुविधा लेकर आने वाला है। इस सुविधा में आप दिन के 24 घंटे में कभी भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं और यह खास सुविधा सप्ताह में सातों दिन मिलती है। कस्टमर्स को ये सुविधा neft के जरिए मिलेगी।RBI ने यह प्रस्‍ताव पेमेंट एंड सेटलमेंट सिस्‍टम्‍स इन इंडिया Vision 2019-2021 दस्‍तावेज में किया है। इसके अलावा रिजर्व बैंक ग्राहकों को और भी कई तरह की सुविधाएं देने के बारे में विचार कर रही है।

5- world cup विनर टीम को मिलेगी अब तक की सबसे बड़ी रकम, 30 मई से शुरू हो रहा टूर्नामेंट

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर (करीब 28 करोड़ रुपये) मिलेंगे, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ी इनामी राशि है. 10 टीमों के टूर्नामेंट के विजेता को एक ट्रॉफी भी दी जाएगी । 30 मई से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

 

6- रेड कॉर्पेट पर प्रियंका की धमाकेदार एंट्री, दीपिका और कंगना ने लूटी महफिल

कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर प्रियंका चोपड़ा बेहद ग्लैमरस अंदाज में एंट्री ली। रेड कार्पेट पर एंट्री लेते ही सभी की निगाहें प्रियंका परप रुक गई। इस खास मौके के लिए प्रियंका चोपड़ा ने ब्लैक और गोल्ड गाउन पहना। प्रियंका के अलावा दीपिका और कंगना ने भी शानदार अंदाज में एंट्री की जहा दीपिका ऑफव्हाइट गाउन में नजर आई वहीं बॉलीवुड क्वीन कंगना ने गोल्डन साड़ी में एंट्री की।

7-ऑस्ट्रिया में प्राइमरी स्कूलों में स्कार्फ पहनने पर लगा बैन

ऑस्ट्रिया ने सिर ढकने के लिए पहने जाने वाले स्कार्फ को प्राइमरी स्कूलों में बैन करने के लिए कानून को हरी झंडी दे दी है. गठबंधन दलों जहां इसकी आलोचना कर रहे हैं वहीं सत्ताधारी ओवीपी ने इस कानून को लड़कियों के लिए जरूरी बताया और कहा कि इससे लड़कियां बंधनों से मुक्त होंगी.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned