scriptपांच मिनट खड़े रहकर मोदी का सम्मान, इस मुहिम को पीएम ने पहले कहा खुराफात | PM Modi shares his thought on Stand up for 5 minutes in his honor | Patrika News

पांच मिनट खड़े रहकर मोदी का सम्मान, इस मुहिम को पीएम ने पहले कहा खुराफात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 09:22:44 pm

पीएम ने ट्वीट कर दी कुछ लोगों द्वारा ऐसी मुहिम चलाने की जानकारी।
पीएम मोदी ने कहा विवादों में घसीटने की कोई खुराफात लगती है।
बुधवार को आरोग्य ऐप के जरिये भी कोरोना पर अपडेट रहने की अपील की।

pm modi tweet on honoring him

pm modi tweet on honoring him

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट कर बड़ा खुलासा करने के साथ ही जनता को बड़ा ज्ञान भी दिया। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट लिखा कि कुछ लोग उन्हें सम्मानित करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह किसी की खुराफात नजर आती है। हालांकि अगर वाकई वो सम्मान करना चाहते हैं तो उन्हें जब तक कोरोना वायरस का संकट मंडरा रहा है, एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
लॉकडाउन फैसले के पीछे शामिल टीम इन दिनों हर वक्त पीएम मोदी के साथ ऐसे बचा रही है देश

पीएम मोदी ने बुधवार शाम को ट्वीट कर लिखा, “मेरे ध्यान में लाया गया है कि कुछ लोग यह मुहिम चला रहे हैं कि 5 मिनट खड़े रहकर मोदी को सम्मानित किया जाए। पहली नजर में तो यह मोदी को विवादों में घसीटने की कोई खुराफात लगती है।”
इस ट्वीट के बाद अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हो सकता है कि यह किसी की सदिच्छा हो, तो भी मेरा आग्रह है कि यदि सचमुच में आपके मन में इतना प्यार है और मोदी को सम्मानित ही करना है तो एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी कम से कम तब तक उठाइए, जब तक कोरोना वायरस का संकट है। मेरे लिए इससे बड़ा सम्मान कोई हो ही नहीं सकता।”
https://twitter.com/narendramodi/status/1247848711490682880?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले पीएम मोदी ने सुबह ट्वीट कर देशवासियों को हनुमान जयंती की बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा, “हनुमान जयंती के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भक्ति, शक्ति, समर्पण और अनुशासन के प्रतीक पवनपुत्र का जीवन हमें हर संकट का सामना करने और उससे पार पाने की प्रेरणा देता है।”
दरअसल कोरोना वायरस के दुनियाभर में मंडराते संकट के बीच भारत में भी यह फैल रहा है। इसे देखते हुए बीते 24 मार्च से पीएम मोदी ने देशभर में 21 दिनों का टोटल लॉकडाउन लगा दिया। आगामी 14 अप्रैल को यह समाप्त हो रहा है। इस लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के अलावा बाकी सभी चीजों को बंद कर दिया गया है।
कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने की लॉकडाउन के खत्म होने पर चर्चा, 14 अप्रैल को होना है खत्म

इस लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीबों-दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है और सरकार उनके बारे में तमाम फैसले ले रही है। लॉकडाउन के दौरान देश के तमाम शहरों-मेट्रो से प्रवासी मजदूरों के पलायन पर सरकार को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।
शायद यही वजह है कि पीएम मोदी ने बुधवार को अपने ट्वीट में लोगों को इस कोरोना संकट के दौरान गरीबों का ख्याल रखने की अपील की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो