पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन को चुप कराया, कहा- हद से ज्यादा क्यों कर रहे हो

Highlights

  • मोदी ने कहा कि सरकार किसानों की हर बात को सुनने को तैयार है।
  • कहा- जो व्यवस्था थी, उसमें से कुछ भी इस कानून ने छीन लिया है क्या?

नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण चर्चा का जवाब देते पीएम ने विपक्ष पर करारा हमला किया। कृषि कानूनों का बचाव करते हुए पीएम ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को चुप भी कराया।

पीएम मोदी के भाषण पर विपक्ष ने खूब हल्ला किया। खेती से जुड़े कानूनों का बचाव करते हुए जब वो बोलने लगे तो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी टोकने लगे। इस पर मोदी ने पहले हंसते हुए उन्हें चुप कराया। मगर जब टोकने का प्रयास बढ़ गया तो मोदी थोड़े खफा भी हुए।

पीएम मोदी ने जताई उम्मीद, इस बार भारत की अर्थव्यवस्था दो डिजिट ग्रोथ के साथ उभरेगी

पीएम मोदी ने भाषण के दौरान कहा,"न कहीं मंडी बंद हुई , एमएसपी बंद हुई। इतना ही नहीं कानून बनने के बाद एमएसपी के तहत खरीद और ज्यादा बढ़ी है। मोदी ने कहा कि सरकार किसानों की हर बात को सुनने को तैयार है।"

इस पर अधीर रंजन चौधरी और हल्ल करने लगे। तब पीएम मोदी ने कहा, ये हो हल्ला, ये रूकावट डालने का प्रयास एक सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है। जैसा बाहर करते हैं हो हल्ला वैसा ही अंदर करते रहो लेकिन इससे लोगों का विश्वास आपको हासिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जो व्यवस्था थी, उसमें से कुछ भी इस कानून ने छीन लिया है क्या.. उन्हें विकल्प दिया गया है।

इस दौरान मोदी ने अधीर रंजन को टोका और कहा-अब ज्यादा हो रहा है.. बंगाल में भी टीएमसी से ज्यादा पब्लिसिटी आपको मिल जाएगी। अधीर रंजन जी प्लीज, अच्छा नहीं लगता है.. मैं आपका आदर करता हूं.. हद से ज्यादा क्यों कर रहे हो।

किसानों का आंदोलन को मैं पवित्र मानता हूं

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे किसान भाइयों के आंदोलन को पवित्र मानते हैं। भारत के लोकतंत्र में आंदोलन का महत्व है लेकिन जब आंदोलनजीवी पवित्र आंदोलन को अपने लाभ के लिए अपवित्र करने निकल पड़ते हैं तो देश ने देखा कि क्या होता है? वे पूछना चाहते हैं कि आंदोलन में आतंकियों और नक्सलियों के रिहाई की मांग क्यों की जा रही है।

pm modi
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned