script

वीरता पुरस्कार पाने वाले बच्चों से बोले पीएम मोदी- मैं आपकी बहादुरी को सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2020 10:22:26 am

आप अपने कर्तव्यों पर बल दें, अधिकारों पर नहीं
अवाॅर्ड मिलना और फोटो छपना काफी नहीं
बच्चों को इतनी मेहनत करनी चाहिए कि दिन में 4 बार पसीना आए

pm_modiiii.jpeg
नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए नामित बच्चों से मिले। इस दौरान पीएम ने बच्चों से कहा कि आप देश के सभी दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जो बच्चे अच्छे काम करते हैं उनके अच्छे काम की तरंगे नीचे तक जाती हैं। देश भर के बच्चों के लिए ये काम आश्चर्य आैर खुशी का होता है। दूसरे बच्चे भी बेहतर काम करने की बात सोचने लगते हैं। तरह-तरह के सपने देखने लग जाते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1220586709940756480?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने वीरता पुरस्कार के नामित 49 बच्चों से कहा कि सिर्फ नेशनल अवॉर्ड मिलना और फोटो छपना ही सबकुछ नहीं है। जिंदगी बहुत बड़ी है। हमारे पास दो रास्ते हैं। पहला बात ये कि हमारे पैर जमीन पर नहीं टिकने देते। दूसरी बात ये कि अपने जीवन का एक लक्ष्य बनाते हैं। असल में जमीन में पैर रखना ही सब कुछ है। मैं चाहता हूं कि आप दूसरी तरह की आदतों को अपने अंदर न आने दें। लक्ष्य बनाएं कि मुझे बहुत कुछ करना है। अपने लिए कर्तव्यों पर बल दें, अधिकारों पर नहीं।
पीएम मोदी ने बच्चों की बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि साहस के बिना जीवन संभव नहीं है। मैं आपकी बहादुरी की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर करुंगा। वह भी आपकी तस्वीर के साथ। आपकी कहानी ही मेरी प्रेरणा का कारण है। आप जैसे लोग अच्छे काम करोगे तो बहुतों को प्रेरणा मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो