scriptपीएम मोदी ने अमरीकी राष्ट्रपति बाइडेन से फोन पर की बात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा | PM Modi spoke to US President Biden on phone | Patrika News

पीएम मोदी ने अमरीकी राष्ट्रपति बाइडेन से फोन पर की बात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 12:56:43 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय मुद्दों पर खास चर्चा की।
जलवायु परिवर्तन के मुद्दें पर साझेदारी बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

pm modi
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से फोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत बनाने से लेकर अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बात हुई। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन से बात कर वे उन्हें अमरीका के राष्ट्रपति बनने पर बधाई देते हैं। दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय मुद्दों पर खास चर्चा की। दोनों ने प्राथमिकताओं के बारे में बात की। जलवायु परिवर्तन के मुद्दें पर साझेदारी बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।
किसानों को लेकर सचिन जैसे कई सेलिब्रिटीज के ट्वीट्स की होगी जांच, भाजपा ने उठाए सवाल

पीए मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन और वे नियमों के तहत चलने वाली अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को लेकर प्रतिबद्ध हैं। दोनों देश इंडो-पैसिफिक क्षेत्र और इसके इतर शांति और सुरक्षा को लेकर रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने पर आशान्वित हैं।
गौरतलब है कि बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराकर देश के राष्ट्रपति पद पर बैठे। बाइडेन ने सत्ता में आने के बाद से चीन के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने साउथ चाइना सी में अमरीकी जंगी जहाज भेज दिए हैं। इसके साथ अमरीका ने भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर भी नजर रखने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो