PM मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे संवाद, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर चर्चा संभव

Highlight

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister ) सोमवार को दोपहर 3 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियोंं से बात करेंगे

- नई रियायतों के साथ देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन ( Lockdown )

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ लड़ाई दिनोंदिन मुश्किल होती जा रही है, क्योंकि सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। देशभर में लॉकडाउन का तीसरा फेज चल रहा है, जो कि 17 मई को खत्म हो जाएगा। इसके आगे की रणनीती को तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करने वाले हैं। इस बात की संभावनाए काफी ज्यादा हैं कि इस मीटिंग में लॉकडाउन को बढ़ाया जाए या नहीं, इसी पर चर्चा हो सकती है।

लॉकडाउन में पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ होगी पांचवी मीटिंग

पीएम मोदी सोमवार को दोपहर 3 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगे। आपको बता दें कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद से पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं मीटिंग है। सूत्रों का दावा है कि मीटिंग में लॉकडाउन के बारे में चर्चा की संभावना है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया था। अब 17 के बाद इसे बढ़ाना है या इससे किस तरह बाहर आना है, मीटिंग में इस बात पर चर्चा हो सकती है।

कैबिनेट सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

रविवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के चीफ सेक्रेटरियों और हेल्थ सेक्रेटरियों से बात की थी। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान कई राज्यों ने जिलों के रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन के विभाजन पर सवाल खड़े किए थे।

रेड जोन जिलों को लेकर कंफ्यूजन

कई राज्यों का कहना है कि जिस तरह से प्रवासी मजदूर अलग-अलग जिलों से घर वापसी कर रहे हैं, ऐसे तो बहुत सारे जिले रेड जोन में तब्दील हो जाएंगे। इनका कहना है कि इस तरह तो सामान्य माहौल बनाना बहुत मुश्किल हो जाएगा राज्यों ने सुझाया है कि वर्तमान प्रणाली के अनुसार, क्वारंटाइन सेंटरों वाले इलाकों को रेड जोन घोषित किया जाना चाहिए।

Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi PM Narendra Modi
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned