script

पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों को एकजुटता बनाए रखने की सीख दी, विशेष वीजा योजना का सुझाव दिया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2021 06:35:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कहा, कोविड—19 के दौरान दिखाई एकजुटता ने साबित कर दिया है कि ऐसा सहयोग संभव है।
एशियाई क्षेत्र में आपात स्वास्थ्य स्थितियों के दौरान डॉक्टरों और नर्सों की तैनाती को लेकर दिया सुझाव

PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दस पड़ोसी देशों के साथ कोविड प्रबंधन पर आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी के अनुसार महामारी ने पूरी दुनिया को सहयोग और एकता का पाठ पढ़ाया है। उन्‍होंने दक्षिण एशियाई और हिंद महासागर के द्वीपीय देशों के बीच सहयोग को और मजबूत बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान दिखाई एकजुटता ने साबित कर दिया है कि ऐसा सहयोग संभव है।
भारत में बीते 24 घंटे में 12 हजार से अधिक नए कोरोना के मामले, 101 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने कोरोना प्रबंधन पर दस देशों की कार्यशाला में कोविड संकट में आपसी मदद के लिए कुछ विशेष योजनाएं शुरू करने का आह्वान किया। पीएम ने एशियाई क्षेत्र में आपात स्वास्थ्य स्थितियों के दौरान डॉक्टरों और नर्सों की तैनाती को लेकर विशेष वीजा योजना का सुझाव दिया।
पीएम ने कहा कि यदि हम इस बार विशेष ध्यान दें तो हमारा क्षेत्र न केवल कोरोना महामारी बल्कि अन्य चुनौतियों को भी दूर कर सकता है। पीएम मोदी के अनुसार कोरोना महामारी से लड़ने वाले देशों के बीच सहयोग की भावना मूल्यवान है।
पीएम ने कहा कि महामारी के दौरान दिखाई क्षेत्रीय एकजुटता ने साबित कर दिया है कि ऐसा सहयोग संभव है। विशेषज्ञों ने इस क्षेत्र के जनसंख्या घनत्व को देखते हुए महामारी को लेकर तमाम आशंकाएं जताई थीं लेकिन खुलेपन और दृढ़ता के कारण यह समूचा क्षेत्र पूरी दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर बनाए रखने में सफल हुआ है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ze4oi

ट्रेंडिंग वीडियो