scriptPM मोदी चीन बॉर्डर पर ITBP के जवानों के साथ मनाएंगे दीवाली | PM Modi to Celebrate Diwali with ITBP soldiers on China border | Patrika News

PM मोदी चीन बॉर्डर पर ITBP के जवानों के साथ मनाएंगे दीवाली

Published: Oct 28, 2016 07:00:00 pm

पीएम मोदी शनिवार सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। पीएम के इस दौरे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी उनके साथ रहेंगे

Modi

Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बार भारत-चीन बॉर्डर पर आईटीबीपी के जवानो के साथ पर दीवाली मनाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार मोदी शनिवार सुबह वायुसेना के स्पेशल विमान एमआई 17 हेलीकॉप्टर के द्वारा दिल्ली से रवाना होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के इस यात्रा को बहुत गुप्त रखा गया है।

सबसे पहले पीएम मोदी शनिवार सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। इसके बाद वहां से उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सरहद पर माणा में तैनात आईटीबीपी के जवानों से रुबरू होंगे। साथ ही वे जवानों के साथ दिवाली का त्यौहार का सेलीब्रेट करेंगे। पीएम के इस दौरे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी उनके साथ रहेंगे। मोदी सरहद पर जवानों के साथ चाय नाश्ता करेंगे।

वैसे आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद यह तीसरा मौका है जब मोदी देश के जवानों के साथ दीवाली का त्यौहार मनाएंगे। पिछले साल उन्होंने अमृतसर के खालसा स्थित डोगराई वॉर मेमोरियल का दौरा किया था। 2014 में प्रधानमंत्री ने सियाचीन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। सियाचीन दुनिया की सबसे ऊंचाई पर स्थित आर्मी पोस्ट है।

हर बार की तरह इस बार पीएम के इस कार्यक्रम को ज्यादा हाईलाइट नहीं किया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिलहाल भारत पाक सरहद पर तीनों सेनाएं और तमाम सुरक्षा बल ऑपरेशनल रेडिनेस मोड में हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने फिलहाल सेना से किसी तरह के खास इंतजाम नहीं करने के लिए कहा गया है।

मोदी ने बीते सोमवार को लोगों से अपील की थी कि वह आर्मी और सिक्युरिटी फोर्सेज पर्सनल को दिवाली पर अपनी शुभकामनाएं भेजें। महोबा में एक रैली में मोदी ने कहा था, मैंने लोगों से अपील करता हूं कि वे दीवाली पर आर्मी, नेवल फोर्स, एयर फोर्स और सभी सिक्युरिटी फोर्सेज के जवानों को अपनी शुभकामनाएं भेजकर उनका मनोबल बढ़ाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो