scriptसाबरमती आश्रम में पीएम मोदी ने दी बापू को श्रद्धांजलि, प्रतिमा पर किया माल्यार्पण | PM Modi tributes Mahatma Gandhi at Sabarmati Ashram on 150th birth anniversary | Patrika News

साबरमती आश्रम में पीएम मोदी ने दी बापू को श्रद्धांजलि, प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 11:26:00 pm

बापू की 150वीं जयंती पर गुजरात में पीएम मोदी का कार्यक्रम
अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में पीएम नेे बताई हिंदुस्तान की ताकत
साबरमती आश्रम में पीएम ने बापू से जुड़ी चीजों को देखा

साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी

साबरमती आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी

अहमदाबाद। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर बुधवार शाम पीएम मोदी साबरमती पहुंचे। यहां उन्होंने बापू के साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी की प्रतिमा को माला पहनाकर श्रद्धांजलि दी। आश्रम में पीएम ने बापू से संबंधित चीजों को देखा और उन्हें याद किया। पीएम ने आश्रम में मौजूद बच्चों से भी मुलाकात की और बापू पर लिखी एक पुस्तक का विमोचन किया।
इससे पहले बुधवार शाम को अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी का गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने और नितिनभाई पटेल ने हवाई अड्डे पर स्वागत किया। पीएम ने इस दौरान स्वच्छ भारत कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।
देशवासियों से पीएम मोदी का आह्वान, बापू के सपनों का हिंदुस्तान बनाना है

यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, “आप लोग जानते है कि आज भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में बढ़ रही है। भारत के प्रति स्वीकृति और सम्मान ये सहज अनुभव आता है। विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है।”
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय पासपोर्ट की अहमियत बताते हुए उन्होंने कहा, “आज भारत के पासपोर्ट कि ताकत बढ़ गई है। आज जिसके पास भारत का पासपोर्ट होता है दुनिया उसे इज्जत के साथ देखती है।”

इस दौरान पीएम मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा, “संयुक्त राष्ट्र में मैं जितने समारोह में गया, हर समारोह में Howdy Modi से शुरुआत हुई। दुनिया के हर देश के नेता को मालूम था कि Howdy Modi क्या था, कैसा था, कहां था। हर कोई उसका गुणगान कर रहा था। ये हिंदुस्तान की ताकत है कि जिसका एक छोटा सा प्रतिबिंब ह्यूस्टन में #HowdyModi कार्यक्रम में सारी दुनिया ने देखा है।”
चंद्रयान-2: इसरो ने अभी भी नहीं छोड़ी उम्मीद, विक्रम लैंडर से संपर्क की कोशिश जारी

पीएम ने कहा, “विश्व भर में फैले हुए भारत के हमारे भाइयों-बहनों का हौसला बदलते हुए हिंदुस्तान ने बुलंद किया है। हिंदुस्तान की गरिमा ने उनकी गरिमा को बढ़ाया है इसलिए दुनिया की किसी भी देश में रहने वाले भाइयों-बहनों की प्रतिष्ठा को चार चांद लग गए हैं।”
इससे पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा, “प्यारे बापू से जुड़े शहर अहमदाबाद से हम गांधी जी द्वारा दिखाए गए स्वच्छ भारत बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को प्रदर्शित करेंगे और उनके सिद्धांतों पर काम करना जारी रखेंगे। हम प्लास्टिक कचरे की सफाई में श्रमदान के लिए शामिल लोगों की सराहना करेंगे।”

ट्रेंडिंग वीडियो