scriptतीन फरवरी को पीएम मोदी का कश्मीर दौरा, सुरक्षा में पांच हजार जवान तैनात, घाटी पहुंची एसपीजी की टीम | pm modi visit jammu kashmir | Patrika News

तीन फरवरी को पीएम मोदी का कश्मीर दौरा, सुरक्षा में पांच हजार जवान तैनात, घाटी पहुंची एसपीजी की टीम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 06:49:54 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगामी तीन फरवरी को पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं।

jammu

तीन फरवरी को पीएम मोदी का कश्मीर दौरा, सुरक्षा में पांच हजार जवान तैनात, घाटी पहुंची एसपीजी की टीम

नई दिल्ली। अगामी तीन फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। पीएम दौरे को लेकर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंताजम किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, मोदी की सुरक्षा में पांच हजार जवान तैनात होंगे। वहीं, एसपीजी की टीम भी जम्मू पहुंच चुकी है।
मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जानकारी के मुताबिक, पीएम विजयपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स का शिलान्यास करेंगे। साथ ही एक सभा को भी पीएम संबोधित करेंगे। दरअसल, पिछले कुछ समय से घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है। लिहाजा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। एसपीजी कमांडो पीएम के संबोधन स्थल के 100 मीटर क्षेत्र को अपने घेरे में लेंगे। दरअसल, जम्मू के अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगता विजयपुर बेहद संवेदनशील है। शिलान्यास स्थल से पाक सीमा 26 किलोमीटर दूर है। इसलिए सुरक्षा एजेंसियां कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।
पांच राउंड में होगी सुरक्षा व्यवस्था

मोदी की पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे के पहले चक्र में एसपीजी कमांडो तैनात होंगे। दूसरे घेरे में प्रधानमंत्री के निजी सुरक्षा गार्ड होंगे। यह प्रशिक्षित कमांडो होते हैं। तीसरे सुरक्षा चक्र में नेशनल सुरक्षा गार्ड मोर्चा संभालेगा। चौथे चक्र में कमांडो और पुलिस कवर के साथ कुछ अत्याधुनिक तकनीकी सुविधाओं से लैस वाहनों की चौकसी रहेगी। पांचवें घेरे में अर्धसुरक्षा बल जिसमें सेना, सीआरपीएफ, एसओजी, एसएसजी के अलावा राज्य पुलिस के जवान तैनात होंगे। मोदी के साथ बुलेटप्रुफ बीएमडब्ल्यू सात कारें चलेंगी। प्रधानमंत्री किस कार में होंगे, इसका फैसला आखिरी वक्त में लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो