script2019 चुनाव से पहले काशी में 68वां जन्‍मदिन मनाएंगे पीएम मोदी | PM Modi will celebrate 68th birthday at Varanasi | Patrika News

2019 चुनाव से पहले काशी में 68वां जन्‍मदिन मनाएंगे पीएम मोदी

Published: Sep 14, 2018 03:48:58 pm

देश का पीएम बनने के बाद यह दूसरा अवसर होगा जब पीएम मोदी अपना जन्‍मदिन गुजरात में नहीं मना पाएंगे।

PM Modi Birthday

2019 चुनाव से पहले काशी में 68वां जन्‍मदिन मनाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्‍ली। देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद यह दूसरा मौका होगा जब पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृहनगर से बाहर अपना जन्‍मदिन मनाएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले इस बार 17 सितंबर को वो अपना जन्‍मदिन सुबह दिल्ली में कुछ खास लोगों से मुलाकात के बाद वाराणसी में मनाएंगे। दोपहर बाद दो दिवसीय दौरे पर पीएम वाराणसी में होंगे। वह अपना जन्मदिन दर्शन-पूजन व बच्चों के बीच रहकर मनाएंगे और बीएचयू में एक जनसभा को संबांधित करेंगे।
काशी विश्‍वनाथ का दर्शन करेंगे

17 सितंबर को पीएम मोदी सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। दर्शन-पूजन के बाद डीरेका के छविगृह में लगभग सात सौ बच्चों के साथ फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी दिव्यांग बच्चों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर प्राथमिक स्कूल भी शामिल हैं। इसके अलावा उनका कार्यक्रम नरउर प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के साथ ही सांसद आदर्श गांव जयापुर, नागेपुर और डोमरी के लगभग दो सौ बच्चों से मुलाकात का भी है। बच्चों के बीच केक काटकर पीएम अपना जन्मदिन मनाएंगे।
हिमाचल प्रदेशः सरकार ने कहा बंदर मारो इनाम मिलेगा, लोगों ने खड़े किए हाथ

67वां जन्‍मदिन

पीएम मोदी ने 2017 में अपना 67वां जन्मदिन गुजरात में मनाया था। भारतीय जनता पार्टी ने इस दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया था। मोदी ने सबसे पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया और फिर उन्होंने सरदार सरोवर बांध का उद्धाटन किया। खराब मौसम की वजह से चॉपर को उतरने में दिक्कत हुई थी। इसलिए कार्यक्रम लेट शुरू हुआ। यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध है।
PM Modi
66वां जन्‍मदिन

पीएम मोदी ने 66वां जन्‍मदिन गुजरात के नवसारी में आदिवासियों के बीच मनाया। इस दौरान उन्होंने गुजरात के सूखा प्रभावित क्षेत्र में पेयजल और सिंचाई परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्‍होंने देश के स्वतंत्रता संघर्ष में आदिवासियों के योगदान को याद किया और पेयजल तथा सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्‍ध कराने का वादा किया था। इसके साथ ही पीएम ने नवसारी में सामाजिक अधिकारिता शिविर में भी हिस्सा लिया था।
65वां जन्‍मदिन

पीएम 65वें जन्‍मदिवस पर अपने गृहराज्‍य गुजरात नहीं गए थे। उस दिन पीएम मोदी ने राजपथ पहुंचकर 1965 के भारत-पाक युद्ध के 50 साल पूरे होने के मौके पर चल रही शौर्यांजलि प्रदर्शनी में हिस्सा लिया था।
ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के लिए बापू के पास था बेहतरीन फॉर्मूला, अब मिलेगा आपको इसका फायदा

64वां जन्‍मदिन

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 64वें दिन की शुरुआत मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेकर की थी। मां ने भी मोदी को जन्मदिन पर उपहार दिया। मोदी ने अपने जन्मदिन पर भगवा रंग का कुर्ता पहना था। दोपहर के बाद अहमदाबाद में मोदी ने चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग की मेहमाननवाजी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो