PM Narendra Modi गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का करेंगे शुभारंभ

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे
  • इस वर्ष शिखर सम्मेलन का विषय 'नेक्सट इज नाउ' यानी 'अगला अब है' रखा गया है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) गुरुवार को बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन ( Bengaluru Technology Summit ) Bengaluru Tech Summit 2020 का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में 'सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स' और 'जैव प्रौद्योगिकी' के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के प्रभाव पर ध्यान देने के साथ महामारी के बाद की दुनिया में उभर रही प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

BRICS में PM Modi के निशाने पर PAK- आतंकियों को पालने वाले देशों का विरोध जरूरी

इस वर्ष शिखर सम्मेलन का विषय 'नेक्सट इज नाउ' यानी 'अगला अब है' रखा गया है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर के समय कार्यक्रम में भाग लेंगे। बेंगलुरू टेक समिट का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक कर्नाटक सरकार की ओर से कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (किट्स) के साथ मिलकर किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में कर्नाटक सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी पर विजन ग्रुप, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया ( STPI ) और एम. एम. एक्टिव साइंस-टेक कम्युनिकेशंस का भी सहयोग रहेगा।

Delhi में फिर लौट सकता है Lockdown, जानें क्या है केजरीवाल सरकार की रणनीति?

बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस परिसंघ के वाइस प्रेसिडेंट गाय पार्मेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों की भागीदारी देखी जाएगी। उनके अलावा भारत और दुनिया के अनुभवी नेता, उद्योग प्रमुख, टेक्नोक्रेट, शोधकर्ता, इनोवेटर, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षक भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

PM Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned