scriptपुलवामा हमले पर बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खात्मे में प्रेरणा बनेगी जवानों की शहादत | PM Narendra Modi said to End of Terrorism in 'Mann-Ki-Baat' program | Patrika News

पुलवामा हमले पर बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खात्मे में प्रेरणा बनेगी जवानों की शहादत

Published: Feb 24, 2019 01:42:48 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पुलवामा में हुए आतंकी हमले लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आतंवाद के खात्मे का संकल्प लिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि देशवासियों के मन में जो बात है, वही बात उनके दिल में भी है।

 
 

news

पुलवामा हमले पर बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खात्मे में प्रेरणा बनेगी जवानों की शहादत

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले और उसमे शहीद ही जवानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आतंवाद के खात्मे का संकल्प लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि देशवासियों के मन में जो बात है, वही बात उनके दिल में भी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के माध्यम से देशवासियों से मुखातिब हो रहे थे। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि लगभग 10 दिन पहले जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत आतंकवाद को मिटाने के लिए भारत को हमेशा प्रेरित करती रहेंगी।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लोगों को चैन की नींद देने के लिए इन शहीदों ने अपनी कुर्बानी दी। सभी देशवासियों के मन में आक्रोश है। देश के सामने आयी इस चुनौती का सामना, हम सबको जातिवाद, सम्प्रदायवाद, क्षेत्रवाद और बाकि सभी मतभेदों को भुलाकर करना है ताकि आतंक के खिलाफ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक दृढ़ हों, सशक्त हों और निर्णायक हों। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के 100 घंटों के अंदर हमारे जवानों ने आतंकवादियों और उनके मददगारों के समूल नाश का संकल्प ले लिया है। मोदी ने कहा कि वह युवा-पीढ़ी से अनुरोध करेंगे कि वो, वीर शहीदों के परिवारों ने जो जज्बा दिखाया है, जो भावना दिखाई है उसको जाननें, समझने का प्रयास करें, देशभक्ति क्या होती है, त्याग-तपस्या क्या होती है, यह जानने के लिए हमें इतिहास की पुरानी घटनाओं की ओर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

लालू यादव पर अब नया आरोप, रेलवे भर्ती में को लेकर सीबीआई ने शुरू की जांच

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद शहीद हुए सैनिकों की याद में इंडिया गेट के पास एक राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बन कर तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि 25 फरवरी को हम करोड़ों देशवासी यह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक अपनी सेना के सुपुर्द करेंगे। आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जबकि इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से देशवासियों में आतंक और पाकिस्तान को लेकर भारी रोष है। देशवासी सरकार से इस हमले की सीधे कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो