scriptबोध गया पहुंचे थाई पीएम, महाबोधी मंदिर में की प्राथना | PM Of Thailand Reached Gaya, Offered Prayer At Mahabodhi Temple | Patrika News

बोध गया पहुंचे थाई पीएम, महाबोधी मंदिर में की प्राथना

Published: Jun 19, 2016 11:09:00 am

Submitted by:

Abhishek Tiwari

महाबोधि महाविहार की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री ने विजिटर बुक में लिखा कि
बतौर बौद्ध यहां की यात्रा करना स्मरणीय अनुभव है, आपकी मेजबानी के लिए
शुक्रिया

PM Of Thailand In Bodh Gaya

PM Of Thailand In Bodh Gaya

गया। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा शनिवार को बिहार के गया जिले के बोध गया पहुंचे और वहां महाबोधि मंदिर में प्रार्थना की।

गया के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा का पीएचईडी और कानून मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने सुबह हवाई अड्डे पर स्वागत किया। थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने प्रार्थना की और महाबोधि वृक्ष की परिक्रमा की। रवि ने कहा कि प्रयुत ने पवित्र वृक्ष के नीचे आयोजित विशेष प्रार्थना में भी भाग लिया। उन्होंने बताया कि थाईलैंड के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी भी थीं। दोनों पटना से करीब 110 किलोमीटर दूर बोध गया में स्थित वात थाई मठ भी गए।

महाबोधि महाविहार की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री ने विजिटर बुक में लिखा कि बतौर बौद्ध यहां की यात्रा करना स्मरणीय अनुभव है। आपकी मेजबानी के लिए शुक्रिया। प्रार्थना के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैं कई वर्षों से बोध गया आने की सोच रहा था। यह बोध गया की मेरी पहली यात्रा है और यहां सबकुछ अच्छा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के न्योते पर प्रयुत 16 जून से 3 दिन की भारत यात्रा पर हैं।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो