COVID-19 टीकाकरण: पीएम के प्रधान सचिव ने ली अहम बैठक, जल्द लॉन्च होगा कोविन एप 2.0 का संस्करण

Highlights

  • कोविन एप के दूसरे संस्करण 2.0 के बारे में अवगत कराया।
  • प्रधान सचिव को देशव्यापी COVID टीकाकरण अभियान की प्रगति के बारे में बताया गया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा ने बुधवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कोविन एप के दूसरे संस्करण 2.0 के बारे में अवगत कराया। इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा।

डीजल-पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों पर बोले पीएम मोदी, कहा- पहले की सरकारें हैं जिम्मेदार

कोरोना टीकाकरण अभियान में कोविन ने खास भूमिका अदा की है। हालांकि तकनीकी समस्या के कारण इसकी प्रक्रिया धीमी पड़ गई थी। सरकार ने कहा था कि तकनीकी मुद्दों को सुलझाया जा रहा है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधान सचिव को देशव्यापी COVID टीकाकरण अभियान की प्रगति के बारे में बताया गया।

पीएम के प्रधान सचिव को यह भी अवगत कराया गया कि टीका लाभार्थियों के स्व-पंजीकरण के लिए कोविन डिजिटल ऐप का संस्करण 2.0 तैयार है और निकट भविष्य में लॉन्च किया जाएगा। बैठक में चल रहे टीकाकरण अभियान में निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं को महत्वपूर्ण रूप से शामिल करने की योजनाओं पर भी चर्चा की गई।

विज्ञप्ति के अनुसार यह COVID टीकाकरण के लिए "50 वर्ष प्लस" की श्रेणी में जनसंख्या के पंजीकरण को सक्षम करेगा, जोकि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों के बाद तीसरा जनसंख्या प्राथमिकता समूह है, जिन्हें वर्तमान में टीका दिया जा रहा है। व्यापक समीक्षा बैठक में कैबिनेट सचिव, सचिव (स्वास्थ्य), सचिव (फार्मास्यूटिकल्स) और सीईओ (राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण) ने भाग लिया।

coronavirus COVID-19
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned