scriptPMC बैंक घोटाला: ईडी ने एचडीआईएल के चेयरमैन के 60 करोड़ के जेवर जब्त किए | PMC Bank Scam: ED confiscated 60 crore jewels of HDIL Chairman | Patrika News
विविध भारत

PMC बैंक घोटाला: ईडी ने एचडीआईएल के चेयरमैन के 60 करोड़ के जेवर जब्त किए

HDIL से जुड़ीं 18 अन्य कंपनियों के विवरणों को भी खंगाला जा रहा है
एचडीआईएल के कार्यालयों पर भी की गई छापेमारी

Oct 06, 2019 / 06:07 pm

Navyavesh Navrahi

pmc.jpg
सतर्कता निदेशालय (ED) शनिवार को दावा किया कि उसने हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के चेयरमैन राकेश बधावन और उनके बेटे सारंग बधावन के प्राइवेट जेट तथा 60 करोड़ रुपए मूल्य के जेवर जब्त किए हैं।
एजेंसी ने यह भी दावा किया कि नौकायन के कारोबार में इस्तेमाल हो रही बधावन की नौका जब्त करने के लिए वह मालदीव के अधिकारियों के संपर्क में है।

बता दें, ईडी ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं, साथ ही लगभग 10 करोड़ रुपए की जमा/सावधि जमा राशि भी जब्त कर ली गई है।
एजेंसी ने एचडीआईएल प्रोमोटर के खिलाफ पीएमसी बैंक के 4,355 करोड़ रुपए की हेराफेरी करने का मामला भी दर्ज करवाया है। वित्तीय जांच एजेंसी एचडीआईएल से जुड़ीं 18 अन्य कंपनियों के विवरणों को भी खंगाला जा रहा है।
ईडी ने एचडीआईएल के बांद्रा (पूर्व) स्थित मुख्य कार्यालय और बांद्रा (पश्चिम) स्थित राकेश वधावन के आवास सहित मुंबई में छह जगहों पर छापेमारी की। एजेंसी ने वरयाम सिंह और पीएमसी बैंक के प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के बंगलों पर भी छापा मारा। ईडी के अनुसार- राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन सहित एचडीआईएल के सात निदेशकों पर भी उसकी पैनी नजर है। दोनों को मुंबई पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

Home / Miscellenous India / PMC बैंक घोटाला: ईडी ने एचडीआईएल के चेयरमैन के 60 करोड़ के जेवर जब्त किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो