scriptPMO ने नीतीश कुमार को दी थी लालू के ठिकानों पर छापेमारी की जानकारी: सूत्र | pmo gave the information of cbi raids on lalu farmhouse to nitish kumar: SOURCE | Patrika News

PMO ने नीतीश कुमार को दी थी लालू के ठिकानों पर छापेमारी की जानकारी: सूत्र

Published: Jul 08, 2017 12:05:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

आरजेडी प्रमुख लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जानकारी दी थी। यह खुलासा पीएमओ और बिहार सरकार के सूत्रों ने किया है।

lalu yadav

lalu yadav

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जानकारी दी थी। यह खुलासा पीएमओ और बिहार सरकार के सूत्रों ने किया है। नीतीश को बताया गया था कि उनकी सरकार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही है और शुक्रवार को इस संबंध में उसके आवास समेत कई जगहों पर छापेमारी की जाएगी। सीबीआई को छापेमारी के दौरान कानून- व्यवस्था बिगड़ने का डर था। 


सीबीआई के आग्रह पर PMO ने नीतीश को किया फोन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई को इस बात का डर था कि लालू के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान बिहार में हिंसा भड़क सकती है। जिस पर सीबीआई ने प्रधानमंत्री कार्यालय से अनुरोध किया कि वे बिहार सरकार को इस मामले में जानकारी दे दें। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार देर रात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन पर कर बताया कि सीबीआई सरकार में उनके सहयोगी दल आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के ठिकानों पर छापेमारी करने वाली है। मामले में बिहार के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि गुरुवार देर रात सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया था। उन्हें सुरक्षा प्रबंधों और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए थे।

जेडीयू ने मामले का बताया गलत 
वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस रिपोर्ट को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस तरह की कोई जानकारी नहीं थी। यह सिर्फ सीएम नीतीश को बदनाम करने की साजिश है। सीएम की तबीयत खराब है, जिस वजह से वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।

लालू के 12 ठिकानों पर सीबीआई ने मारे थे छापे
सीबीआई ने शुक्रवार सुबह बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह छापेमारी लालू के दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम स्थित उनके ठिकानों पर की गई थी। पटना में सीबीआई के अधिकारियों ने करीब आठ घंटे तक राबड़ी देवी से पूछताछ की। बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी से भी कई घंटे पूछताछ हुई। अधिकारियों ने तेजस्वी का लेपटाप व अन्य सामान जब्त कर लिया। बता दें कि लालू यादव पर सन 2006 में रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के होटलों के टेंडर में गड़बड़ी करने के आरोप हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो