PNB scam पर बैंक की सफाई, हमने ही किया इस घोटाले का खुलासा, ले रहे एक्शन

PNB scam पर बैंक की सफाई, हमने ही किया इस घोटाले का खुलासा, ले रहे एक्शन

PNB के एमडी सुनील मेहता ने कहा है कि ये घोटाला 2011 से चल रहा था। हमने इसकी गहनता से जांच की और ये खुलासा किया।

नई दिल्ली। पूरे देश में तहलका मचा देने वाले 11 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले के खुलासे के बाद पहली बार पंजाब नेशनल बैंक ने आधिकारिक सफाई दी है। पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने इस धोखाधड़ी पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि बैंक पूरी क्षमता से दोषियों को खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इस घोटाले का खुलासा हमने ही किया है।

गलत काम करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे- PNB
पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने इस धोखाधड़ी पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। मेहता ने कहा कि हमारे बैंक ने 123 साल में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। गलत काम करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और हो रही है। मेहता ने आगे कहा कि बैंक पूरी क्षमता से इस केस में गलत करने वालों पर एक्शन ले रहा है। घोटाले की जानकारी मिलते ही हमने जांच शुरू कर दी थी।

PNB Scam: प्रियंका चोपड़ा का भी पैसा लेकर भागा नीरव मोदी, धोखाधड़ी का केस दर्ज

नीरव को देश लाने की कोशिश करेंगे- PNB
सुनील मेहता ने कहा कि ये घोटाला 2011 से चल रहा था। हमने इसकी गहनता से जांच की और ये खुलासा किया। हमने ही जांच के बाद तथ्यों को एजेंसियों को आगे रखा था। दोषी को देश लाने की पूरी कोशिश की जाएगी। इस केस में दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

PNB ने 10 अधिकारियों को निलंबित किया
पीएनबी का आरोप है कि अरबपति नीरव मोदी ने मुंबई स्थित बैंक की शाखा से फर्जी तरीके से शपथ पत्र हासिल किए और विदेशों में दूसरे भारतीय बैंके से क्रेडिट हासिल कर लिया। देश के इस सबसे बड़े बैंक घोटाले में पीएनबी ने करीब 10 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

छापेमारी के बाद नीरव मोदी ने लिखा खत, बोले- 6 महीने में लौटा दूंगा पैसा

देश छोड़कर भागा नीरव
वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है नीरव मोदी इस वक्त देश छोड़कर स्विट्जरलैंड जा चुका है। भारत में नीरव के कई ठिकानों पर गुरुवार को ईडी ने एकसाथ छापा मारा है। छापेमारी के बाद नीरव मोदी ने पीएनबी को एक खत लिखकर पैसे लौटाने की बात कही है। नीरव में खत में लिखा है कि मैं पैसे लौटाने को तैयार हूं लेकिन मुझे 6 महीने का वक्त चाहिए। नीरव ने कहा है कि वे 6400 करोड़ रुपए कीमत के फायर स्टार डायमंड्स के जरिए बैंक को पैसा लौटा देंगे।

बैंक अकाउंट्स हुए सीज
इससे पहले बैंक ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल के बैंक अकाउंट को फ्रॉड घोषित कर दिया है। रिश्ते में यह दोनों मामा-भांजे हैं। पीएनबी ने इनेक खिलाफ सीबीआई से शिकायत कर जांच की भी मांग की है। नीरव के खिलाफ 31 जनवरी को ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

Ad Block is Banned