scriptपुलिस की गुंडागर्दीः सस्पेंड हुआ बुजुर्ग का टाइपराइटर तोड़ने वाला दरोगा | police inspector suspended DM SSP give new typrwriter to old man | Patrika News

पुलिस की गुंडागर्दीः सस्पेंड हुआ बुजुर्ग का टाइपराइटर तोड़ने वाला दरोगा

Published: Sep 20, 2015 09:37:00 am

सीएम के निर्देश पर रात साढ़े 10 बजे डीएम और एसएसपी ने बुजुर्ग के घर पहुंचकर उसे नया टाइपराइटर दिया और पूरी घटना के लिए माफी भी मांगी

लखनऊ।राजधानी में शनिवार को एक दारोगा ने अंग्रेजों के जमाने वाले दारोगा वाली हरकत की। अतिक्रमण हटाने के नाम पर उसने सड़क पर टाइपराइटर लेकर बैठे बुजुर्ग के साथ जमकर बदसलूकी की। इसके बाद उसका टाइपराइटर लातों की ठोकरों से तोड़़कर फेंक दिया। देर शाम तक दारोगा की करामात की फोटो सोशल साइट पर वायरल हो गई। इसके बाद जागी यूपी पुलिस ने आरोपी इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। साथ ही सीएम के निर्देश पर रात साढ़े 10 बजे डीएम और एसएसपी ने बुजुर्ग के घर पहुंचकर उसे नया टाइपराइटर दिया और पूरी घटना के लिए माफी भी मांगी।


सचिवालय चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार शनिवार दोपहर को अतिक्रमण हटाने जीपीओ चौराहे पर पहुंचे थे। वह सड़क पर किनारे लगे ठेले और दुकान लगाए लोगों को खदेड़ने लगे। वहीं, किनारे बुजुर्ग कृष्ण कुमार भी अपना टाइपराइटर लेकर बैठे थे। उन तक पहुंचते इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी। इसके बाद टाइपराइटर उठाकर फेंक दिया। कृष्ण कुमार बार-बाद दारोगा से मिन्नतें करते रहे कि टाइपराइटर न तोड़े, इसी से उनके घर के खर्च चलता है, लेकिन खाकी के मद में सवार में दारोगा ने उनकी एक नहीं सुनी और टाइपराइटर तोड़ दिया।

मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटनाक्रम की फोटो खींचकर सोशलमीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद तो आरोपी दारोगा के खिलाफ सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी राजेश पांडेय ने दारोगा प्रदीप कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ ही सीओ हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा को एक हफ्ते में जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो