scriptपुलिस-वकील मामला: दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस भेजा | Police-lawyer Dispute : Delhi High Court sent notice to Bar Council of India | Patrika News

पुलिस-वकील मामला: दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस भेजा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 08:11:48 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

दस दिनों से हड़ताल पर हैं वकील
फायरिंग करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई पर रोक
मामले में अगली सुनवाई होगी 23 नवंबर को

delhi_high_court_delhi.jpg
तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुए बवाल को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है। हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सभी बार एसोसिएशंस समेत बार काउंसिल ऑफ इंडिया और बार काउंसिल ऑफ देहली को भी नोटिस भेजा है।
पुलिस की शिकायत पर जरी किया गया नोटिस

यह नोटिस दिल्ली पुलिस की ओर से की गई शिकायत पर जारी किया गया है। साथ ही अदालत ने तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के उग्र होने पर फायर करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कोई भी कार्रवाई करने पर भी प्र्रतिबंध लगा दिया है। कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई तक दोनों पुलिसकर्मियों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाएगी। मामले की सुनवाई 23 दिसंबर को होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1195244198586306561?ref_src=twsrc%5Etfw
फायरिंग करने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं वकील

गौर हो, दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच शुरू हुए विवाद अभी भी खत्म नहीं हुआ है। वकील गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और इसके लिए कामकाज का बहिष्कार किया हुआ है। दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने बुधवार को भी कामकाज का ठप रखाा था। ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन की समन्वय समिति के महासचिव धीर सिंह कसाना के मुताबिक- ‘सभी जिला अदालतों के वकील आने वाले समय में पटियाला हाउस से इंडिया गेट तक मार्च कर सकते हैं।
ये है मामला

बता दें, दो नवंबर को हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए थ। पुलिस और वकीलों की झड़प के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था और फायरिंग भी हुई थी, जिसमें एक वकील को गोली लगी थी।
इसी घटना के विरोध में छह जिला अदालतों के वकील 4 नवंबर से हड़ताल पर चल रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन में उसके हजारों कर्मियों ने 5 नवंबर को 11 घंटे के लिए पुलिस मुख्यालय के बाहर घेराबंदी की थी। यह घेराबंदी अपने सहयोगियों पर वकीलों के कथित दो हमलों के विरोध में की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो