scriptछात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी जेएनयू प्रोफेसर से आज हो सकती है पूछताछ | police may inquire JNU professor today | Patrika News

छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी जेएनयू प्रोफेसर से आज हो सकती है पूछताछ

Published: Mar 20, 2018 09:02:54 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

देर रात तक बसंत कुंज पुलिस स्टेशन पर छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने आठ अन्य लड़कियों की शिकायत पर दर्ज की एफआईआर

jnu
जेएनयू में छात्राओं के यौन उत्पीड़न को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। वैसे माना जा रहा है की आज इस मामले को लेकर कुछ प्रगति हो सकती है। सूत्रों की मानें तो पुलिस आज आरोपी प्रोफेसर से पूछ ताछ कर सकती है। कल सोमवार छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था ।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जेएनयू के छात्र सोमवार रात धरने पर बैठ गए और उन्होंने वसंत कुंज थाने पर उग्र प्रदर्शन किया। अपनी मांग पूरी नहीं होेते देख छात्रों ने सड़क पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जिससे दिल्ली शहर के इस विशिष्ट इलाके में सड़कों पर लम्बा जाम लग गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और विद्यार्थियों के बीच झड़प भी हुई। बताते चलें कि जेएनयू के प्रोफेसर जौहरी पर विश्वविद्यालय की नौ छात्राओं ने छेड़छाड़ और अश्लील सन्देश भेजने के आरोप लगाए हैं। सोमवार रात पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की तब जाकर उग्र छात्र शांत हो सके ।
गौरतलब है कि तीन दिन पहले प्रोफेसर पर एक छात्रा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई थी लेकिन उसके बाद भी उन पर कोई कार्यवाही न होते देख छात्रों का धैर्य जवाब दे गया और वो उग्र हो गए। छात्र संगठन अन्य आठ छात्राओं की शिकायतों पर भी एफआईआर दर्ज़ किये जाने की मांग करते रहे। घटना को लेकर कल पुरे दिन जेएनयू परिसर में तनाव की स्थिति बनी रही। इधर छात्र सुबह से रात तक लगातार प्रदर्शन करते रहे तो टीचर्स ने भी जेएनयू प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल शुरू कर दी। सोमवार को स्टूडेंट्स यूनियन और टीचर्स एसोसिएशन ने यह कहते हुए पुलिस पर दवाब भी बनाया कि अन्य आठ लड़कियों की शिकायतों के आधार पर भी अलग एफआईआर दर्ज की जाए क्योंकि शिकायतों का ग्राउंड अलग-अलग है। टीचर्स एसोसिएशन ने दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपयुक्त को इस सम्बन्ध में एक मांग पात्र भी सौंपा। प्रदर्शनकारी छात्र और अध्यापक आरोपी प्रोफेसर को शिक्षण कार्य और अन्य प्रशासनिक दायित्वों से मुक्त न किये जाने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन से भी नाराज़ दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो