scriptभरी अदालत में पुलिसकर्मी करने लगा ऐसा काम, अचानक पड़ी जज की नजर, फिर…. | police officer chew tobacco in court room | Patrika News

भरी अदालत में पुलिसकर्मी करने लगा ऐसा काम, अचानक पड़ी जज की नजर, फिर….

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 03:48:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

भरी अदालत में पुलिसवाला कर रहा था ऐसा काम कि सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

court room

भरी अदालत में पुलिसकर्मी करने लगा ऐसा काम, अचानक पड़ी जज की नजर, फिर….

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, यहां भरी अदालत में एक पुलिसकर्मी कुछ ऐसा काम कर रह था, लेकिन जब जज की नजर उस पर पड़ी तो पुलिसवाले को ऐसा सजा सुनाया गया कि सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे।
पुलिसकर्मी से जज ने साफ करवाया दीवार

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले कोर्ट में कार्रवाई चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक आरोपी की पेशी के दौरान बबन साल्वे नामक एक हेड कॉन्स्टेबल तंबाकू चबा रहा था। घटना के वक्त बबन साल्वे कोर्ट के अंदर मौजूद था। जब इस बात की जानकारी जज ए एस नवंदार को हुई तो उन्होंने पहले तो इसकी जांच कराई फिर साल्वे को सजा के तौर पर कोर्ट की दीवार साफ करने का आदेश दिया। बताया जा रहा है कि जज ने जब बबन साल्वे से इस बावत पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वह सिर्फ सुपारी चबा रहे थे। साल्वे के इस जवाब पर जज महोदय संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने मौके पर मौजूद दूसरे पुलिसकर्मियों से साल्वे के मुंह में मौजूद सामग्री की जांच करवाई। जांच में पता चला कि साल्वे कोर्ट परिसर में तंबाकू ही चबा रहे थे। इसके बाद जज ने हेड कॉन्स्टेबल को झूठ बोलने के लिए जोरदार फटकार लगाई।
इसके बाद जज ने कोर्टरुम कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि वे यह तय करें कि कोर्ट परिसर में कोई भी तंबाकू का सेवन नहीं कर सके, खासकर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर खास नजर रखने को कहा। जज ने कहा कि अगर कोई शख्स अदालत की दीवारों पर थूकता हुआ पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाए। गौरतल है कि महाराष्ट्र के कोर्ट परिसर में तंबाकू के सेवन पर पूरी तरह से रोक है। यह खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो