scriptलॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना की मार | Police persons life is in danger due to corona who work for lock down | Patrika News

लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना की मार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 02:37:48 pm

Corona से जंग के बीच खतरे में पुलिसकर्मियों की जान
सोनीपत में कोरोना से SI की मौत के बाद हड़कंप
दिल्ली में भी Covid-19 के चलते भर्ती हुआ ASI

pollice persons

पुलिसकर्मियों पर कोरोना का साया, खतरे में जान

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5000 का आंकड़ा पार चुकी है। जबकि मरने वालों की संख्या भी सवा सौ के पार पहुंच चुकी है। देश में लगे 21 दिन के लॉकडाउन के बाद भी कई राज्यों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं।
अस्पताल में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को अपनी चपेट में लेने के साथ ही अब कोरोना का साया लॉकडाउन ( Lock Down )को सफल बनाने में जुटे पुलिसकर्मियों पर भी साफ दिखाई दे रहा है। राजधानी दिल्ली ( Delhi ) समेत देशभर के कई राज्यों में पुलिसकर्मी ( Police ) कोरोना पॉजिटिव ( COVID-19 ) पाए जा रहे हैं।
जिंदा ही नहीं मरने वालों को भी है लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार, जानें क्या है पूरा मामला

राजधानी दिल्ली में एक एएसआई कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। दरअसल इस पुलिसकर्मी को कुछ दिन पहले सर्दी, खांसी और जुकाम की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इस दौरान टेस्ट में कोरोना निगेटिव आया था। लेकिन दोबार जब 7 अप्रैल को टेस्ट किया गया तो एएसआई कोरोना वायरस से गंभीर रूप से संक्रमित पाया गया।

इस पुष्टि के तत्काल बाद उन्हें 7 अप्रैल की शाम से सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, कोरोना वार्ड, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
सफदरजंग अस्पताल के अधिकारियों ने उनके स्वास्थ्य इतिहास के सभी विवरण और उनके परिवार के सदस्यों का विवरण नोट किया है।

वहीं उसके पूरे परिवार को पुलिस कॉलोनी में क्वारंटीन कर दिया गया है साथी दक्षिण दिल्ली की पुलिस कॉलोनी को आइसोलेट कर दिया गया है वहां पर सैनिटाइज की प्रक्रिया चल रही है।
ड्यूटी में उनके साथ काम करने वाले तीन ट्रैफिक कर्मचारियों को अगले 14 दिनों के लिए अलग-थलग करने की सूचना दी गई है।

faridaba.jpg
लालू यादव की जेल से बाहर आने की सारी उम्मीदों पर फिरा पानी, जानें क्या है वजह
हरियाणा पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना की मार
कोरोना की मार हरियाणा के पुलिसकर्मियों पर पड़ती दिखाई दे रही है। दरअसल चार दिन पहले सोनीपत में एक इंस्पेक्टर की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ। मौत के बाद इस पुलिसकर्मी का शव परिजनों को सौंप दिया गया था।
लेकिन बाद जब रिपोर्ट आई तो वो पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित निकला। इस घटना से हड़कंप मच गया।

इसके बाद 8 अप्रैल को फरीदाबाद के मेट्रो हॉस्पिटल में 11 सिपाही कोरोना टेस्ट कराने पहुंच गए। इस दौरान एक सिपाही अमित ने बताया कि सोनीपत में जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर को पहले से तीन बीमारियां थीं।
आपको बता दें कि दिल्ली, हरियाणा के अलावा मध्य प्रदेश में भी पुलिसकर्मियों समेत प्रशासन के अधिकारियों में भी कोरोना संक्रमण का असर दिखाई दे रहा है।

इंदौर और भोपाल में कुछ अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को सेल्फ क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो