script

ब्लू व्हेल का सुसाइड टॉस्क पूरा करने कोलकाता से चेन्नई पहुंचा 17 साल का किशोर…फिर…

Published: Nov 05, 2017 06:21:14 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पुलिस ने ब्लू व्हेल के चक्कर में आत्महत्या करने से एक किशोर को रोक लिया।

suside,Game,Blue Whale
चेन्नई। जानलेवा ऑनलाइन चैलेंजिंग गेम ब्लू व्हेल का टास्क पूरा करने के लिए रविवार को 17 वर्षीय किशोर कोलकाता से चेन्नई पहुंचा। कथित तौर पर वह ट्रेन से कोलकाता से खुदकुशी करने के इरादे से चेन्नई आया था, लेकिन चेन्नई सेंट्रल पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अधिकारियों ने उसे बचा लिया। वह बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। पिता स्कूल प्राचार्य हैं। रेलवे पुलिस ने बताया कि किशोर कोलकाता में अच्छे परिवार से है।
उसने रेलवे अधिकारियों को बताया कि वह ब्लू व्हेल गेम के टास्क के तहत आत्महत्या के इरादे से चेन्नई पहुंचा था। रेलवे पुलिस ने बताया कि उन्हें दिल्ली से खुफिया जानकारी मिली थी कि 17 साल का किशोर ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में पश्चिम बंगाल के सिल्लीगुड़ी से कोलकाता पहुंचा है और वह कोलकाता से हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल ट्रेन से चेन्नई के लिए शुक्रवार को रवाना हुआ था। वह शनिवार देर शाम चेन्नई सेंट्रल पहुंचा था।
ब्लू व्हेल के बाद भारत आया ये खतरनाक गेम, हारने वाले को देनी पड़ रही न्यूड फोटो

बताया जा रहा है कि किशोर का फोटो और अन्य जानकारी व्हाट्सएप पर आरपीएफ के आला अधिकारियों को भेजी गई थी। आरपीएफ निरीक्षक मोहन के नेतृत्व में एक टीम ने कोरोमंडल ट्रेन की तलाशी ली, लेकिन किशोर नहीं मिला। उसके बाद पुलिस ने उत्तरी-पूर्व से आने वाले सभी ट्रेनों की तलाशी ली गई। बाद में पुलिसकर्मियों ने उसे प्लेटफार्म पर घूमते हुए देखा और पकड़कर पूछताछ के लिए ले गए।
पूछताछ में उसने शुरुआत में कुछ नहीं बताया लेकिन बाद में उसने ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने के लिए चेन्नई आने की बात कबूल ली। पुलिसकर्मियों ने जब उसकी नोटबुक देखी तो दंग रह गए। उसके नोटबुक में चाकू से घोपना, ट्रेन से कूदना और फांसी लगाकर आत्महत्या करने के तरीकों के बारे में लिखा हुआ था। आरपीएफ अधिकारियों ने उसके अभिभावकों को सूचित कर दिया है। उसे फ्लाइट से कोलकाता ले जाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो