scriptबिना किसी वजह पुलिसवाले ने छीनी बाइक की चाबी, इसके बाद युवक ने जो किया वो कमाल था! | policeman snatched away his bikes keys for no reason what he did next | Patrika News
विविध भारत

बिना किसी वजह पुलिसवाले ने छीनी बाइक की चाबी, इसके बाद युवक ने जो किया वो कमाल था!

हमारे सामने कुछ ऐसी परिस्थितियां आ ही जाती हैं कि जिनसे हमें लगता है कि हमें बिना किसी बात के परेशान किया जा रहा है।

Oct 05, 2017 / 08:51 am

राहुल

हम में से ज्यादातर लोग अपने अपने वाहनों से सड़क पर ट्रैवेल करते हैं, ऑफिस जाते हैं, बाजार जाते हैं, घूमने जाते हैं और अगर हमारे पास हमारे वाहन के वैद्य कागज हैं और अगर हम कोई नियम और कानून नहीं तोड़ रहे होते हैं तब हमें शायद कोई ऐसा डर नहीं होता कि पुलिस द्वारा हमें पकड़ लिया जायेगा या हमारे वाहन का चालान कर दिया जाएगा। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमारे सामने कुछ ऐसी परिस्थितियां आ जाती हैं कि जिनसे हमें लगता है कि हमें बिना किसी बात के परेशान किया जा रहा है।
हम अब जो आपको बताने और दिखाने जा रहे हैं वो इस सच्चाई की वास्तविकता को सामने रखता है और स्थिति की वास्तविकता को भी दर्शाता है। इस सच को सामने लेकर आया है पर्थ पी. बोराह नाम का हमारे देश का ही एक नागरिक! जिसने कुछ ऐसी ही परिस्थितियों को झेला और बर्दास्त किया लेकिन उसने अपनी आवाज़ उठाई। पर्थ की बाइक को कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा रोका गया और रोकने के बाद तीन मिनट तक उससे पूछताछ की गई, इन तीन मिनटों में वो पुलिसकर्मी उससे ड्राइविंग लाइसेंस और बाइक के अन्य पंजीक्रत कागजात के लिए पूछताछ करते रहे।
वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं कि पुलिस पेट्रोलिंग कार पर कोई रजिस्टर्ड नंबर प्लेट नहीं है। यह एक आदर्श उदाहरण है कि कैसे कानून के रखवाले ही कानून को तोड़ने वाले बन जाते हैं। यह सबसे बड़ा सच है कि अगर आपके पास आपके वैद्य कागजात हैं और अगर आपने कोई नियम नहीं तोडा है तो कोई भी पुलिस कर्मी आपको ऐसे नहीं रोक सकता और न ही आपकी गाडी की चाबी निकाल सकता है। एडवोकेट पवन पारीख द्वारा लगाईं गई आरटीआई में जो जबाब दिया गया उससे यह साफ़ हो जाता है कि किसी भी बाइक या कार की इस तरह चाबी निकालना पूरी तरह से गलत है। किसी भी पुलिसकर्मी को, फिर चाहे वो किसी भी पद का हो, उसे ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।

Home / Miscellenous India / बिना किसी वजह पुलिसवाले ने छीनी बाइक की चाबी, इसके बाद युवक ने जो किया वो कमाल था!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो