scriptलोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल, IG से लेकर DSP तक की छुट्टियां रद्द | Political parties engaged in preparation for Lok Sabha elections, vacations from IG to DSPs canceled | Patrika News

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल, IG से लेकर DSP तक की छुट्टियां रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 08:37:47 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आगामी आम चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने आइजी (IG) से लेकर डीएसपी (DSP) तक की छुट्टियों को रद्द कर दिया है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल, IG से लेकर DSP तक की छुट्टियां रद्द

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल, IG से लेकरDSP तक की छुट्टियां रद्द

पटना। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल ने कमर कस लिया है और तैयारियां शुरु कर दी है। इस बीच दो दिन के बिहार दौरे के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के दिये गये आदेश का असर राज्य के प्रशासनिक स्तर पर दिखने लगा है। आगामी आम चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने आइजी (IG) से लेकर डीएसपी (DSP) तक की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। बता दें कि बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी ने यह आदेश जारी किया है।

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, तीन राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

चुनाव आयुक्त के साथ बैठक में डीजीपी भी थे शामिल

आपको बता दें कि बीते 17 और 18 जनवरी को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बिहार के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चुनाव के दौरान आने वाली खामियों को दुरुस्त कैसे किया जाए उस संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। इसके अलावा सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की गई। मुख्य चुनाव आयुक्त 11 सदस्यों वाली टीम के साथ बिहार पहुंचे थे, जिसमें वरीय उपचुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा, उपचुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार, संदीप जैन, महानिदेशक धीरेंद्र ओझा, दिलीप शर्मा, आइटी निदेशक वीएन शुक्ला, एडीजी शेफाली शरण आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। बता दें कि इस बैठक में डीजीपी केएस द्विवेदी भी शामिल थे। इस दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त ने डीजीपी केएस द्विवेदी को कुछ आवश्यक निर्देश दिये। जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। डीजीपी केएस द्विवेदी ने अपने आदेश में कहा है कि 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। उन्होंने आगे कहा है कि यदि किसी को विशेष परिस्थितियों में छुट्टी की आवश्यकता होगी, तो उसके लिए ठोस कारण बताने होंगे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो