script

पोंजी घोटाले में CBI ने ओडिशा क्रिकेट संघ के पूर्व मानद सचिव को गिरफ्तार किया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 08:11:20 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

विशेष अदालत ने जारी किया था गैर-जमानती वारंट
एजेंसी ने 27 अगस्त को आरोपपत्र दायर किया था
एसोसिएशन पर बेहरा की मदद से साजिश का आरोप

19sept19.jpg
ओडिशा से बड़ी खबर आ रही है। सीबीआई ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मानद सचिव आशीर्वाद बेहरा को गिरफ्तार कर लिया। बेहरा को गुरुवार को पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में कटक से गिरफ्तार किया गया। ये जानकारी सीबीआई अधिकारियों के हवाले से सामने आई है।
सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार- ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मानद सचिव आशीर्वाद बेहरा को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारी अर्थ तत्वा (एटी) समूह से जुड़े एक पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है।
शारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार पर CBI का शिकंजा, 5 ठिकानों पर

एजेंसी के अनुसार- बेहरा के खिलाफ एक विशेष अदालत की ओर से गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। उसी के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों के अनुसार- एजेंसी ने 27 अगस्त को एक आरोप पत्र दायर किया था, जिससे बेहरा को मामले में आरोपी बनाया गया था।
एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि एसोसिएशन ने तत्कालीन मानद सचिव बेहरा के माध्यम से, अर्थ तत्वा समूह के साथ एक आपराधिक साजिश में काम किया था। इस बात को प्रचारित किया जाता था और जनता की नज़र में अपनी विश्वसनीयता को बढ़ाने की कोशिश की जाती थी।
महाराष्ट्र: पीएम मोदी बोले- राम मंदिर पर अनाप-शनाप बोलने वालों से बचें, सुप्रीम कोर्ट पर रखें भरोसा

यह अर्थ तत्वा समूह की ओर से विभिन्न पोंजी योजनाओं में अधिक निवेश को आकर्षित करने में मदद करता है। यह आरोप भी लगाया गया है कि आरोपियों ने ओडिशा रणजी क्रिकेट टीम के प्रायोजन और ओडिशा प्रीमियर लीग, 2011 के शीर्षक प्रायोजन की आड़ में कंपनियों से लगभग एक करोड़ रुपए एकत्र किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो