script

बेबीसिटर के भरोसे मासूम को छोड़कर जाते थे मां-बाप, बच्ची हुई गुमसुम तब सामने आई चौंकाने वाली बात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2018 12:28:13 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अभिभावक बच्ची के व्यवहार में पिछले 15 दिनों से बदलाव महसूस कर रहे थे। 22 वर्षीय दाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

child

child

नई दिल्ली। अभिभावकों के पास समय नहीं होने पर अकसर वह अपने बच्चों को दाई केे भरोसे छोड़ देते हैं। कई बार यह बच्चे के लिए बुरा अनुभव भी हो सकता है। मुंबई के एक मामले में 22 वर्षीय दाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने नौ साल की बच्ची को कई बार जबरन अश्लील वीडियो दिखाए। पुलिस के अनुसार पीड़ित के माता-पिता ने बच्ची के व्यवहार में पिछले 15 दिनों के दौरान बदलाव महसूस का रहे थे। इस साल जनवरी में परिजनों ने 22 साल की एक युवती को अपनी गैर-मौजूदगी में बच्ची की देखभाल के लिए काम पर रखा था।

युवतियों को झांसा देकर बना रहे अश्लील वीडियों, चौका देगा सच

बच्ची के बर्ताव में आया बदलाव

पुलिस में दर्ज शिकायत में अभिभावकों ने कहा है कि बच्ची के दिमाग पर इस घटना का गहरा असर पड़ा है। उनका कहना है कि जब हम दफ्तर से लौटते थे तो बच्ची उनसे खेलने की बजाय गुमसुम बैठी रहती थी। यहां तक कि जब वे लोग घर पर रहते थे, तब भी बच्ची ज्यादा से ज्यादा एकांत में रहना चाहती थी। उन्होंने बताया कि बच्ची ज्यादातर मौकों पर चुप ही नजर आती थी।

चाइल्ड पोर्न बनाने वाले 40 आरोपी गिरफ्तार, खिलौने भी जब्त

बार-बार पूछने पर बच्ची ने सच बताया

इस दौरान बच्ची के व्यवहार में आ रहे बदलाव को देखते हुए मां से उससे परेशानी जाने की कोशिश की। परिजनों ने यह भी पाया कि बच्ची की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। जब परिजनों ने उससे बार-बार पूछा तो उसने यह राज खोल दिया। उसने बताया कि घर में रहने वाली दाई उसे अपने मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियो दिखाती थी।

मासूम ने बताया कि अभिभावकों के काम पर जाने के बाद दाई ने उसे लगातार अश्लील वीडियो देखने पर मजबूर किया। पुलिस ने दाई को गिरफ्तार कर लिया है और उसे 2 मई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और इसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो