धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में सोमवार से शुरू जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में सोमवार से शुरू जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा

  • धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मोबाइल सेवा को लेकर लिया बड़ा फैसला
  • जम्मू-कश्मीर में सोमवार से शुरू हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा
  • घाटी में पर्यटकों के आने पर लगी रोक भी हटा दी गई है

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल हो जाएगी। 70 दिनों बाद सोमवार 12 बजे से घाटी में ये सेवाएं बहाल होगी। बता दें कि घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पांच अगस्त से संचार सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी।

यह भी पढ़ें-जानिए- क्या होती है प्लॉगिंग और पीएम नरेंद्र मोदी को महाबलीपुरम के बीच पर क्यों करना पड़ा ऐसा?

पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं की बहाली को लेकर आज मुख्य सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी है। रोहित कंसल ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा जैसे प्रतिबंधित संगठन घाटी में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। धारा 370 हटाए जाने के बाद यह प्रतिबंध घाटी में लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लगाया गया था।

वहीं, इससे पहले ख़बर आ रही थी कि पोस्टपेड मोबाइल सेवा आज ही बहाल कर दिया जाएगा। लेकिन अब इस सुविधा के लिए कश्मीर के लोगों को दो दिन और रूकना पड़ेगा। आपको बता दें कि घाटी में 40 लाख से ज्यादा पोस्टपेड मोबाइल यूजर्स हैं। उनको ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने इस सेवा को बहाल करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें-शी जिनपिंग से फिर मिलेंगे पीएम मोदी जानिए इस घंटे की बड़ी ख़बरें

घाटी में पर्यटकों के आने पर लगी रोक भी हटा दी गई है। बीते गुरुवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए पर्यटकों की आवाजाही पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है। हालंकि घाटी में इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए लोगों को कुछ और समय का इंतजार करना होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned