Maharashtra : PPE किट पहनकर आए चोर, जूलरी शॉप से 78 तोला सोना लेकर हुए फरार

Highlights
- पीपीई किट (PPE Kits Robbery) पहन कर आए चोरों ने दुकान से 780 ग्राम सोना उड़ा लिया
- मामले की जांच के लिए जब पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी फुटेज (Cctv footage) की जांच की तब यह बात सामने आई
- चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV Camera) में कैद हो गई है

नई दिल्ली. एक तरफ कोरोना वायरस का कहर जारी है, वहीं दूसरी तरफ इस कोरोना काल में अपराधियों के हौसले बुलंद है। ताजा मामला महाराष्ट्र (Maharshtra) के सतारा (Satara) जिले का है, जहां चोर पीपीई किट्स (PPR Kits) पहन कर आए और सर्राफे की दुकान से सोना चुराकर ले गए। स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी कि पीपीई किट (PPE Kits Robbery) पहन कर आए चोरों ने दुकान से 780 ग्राम सोना उड़ा लिया।

CCTV में कैद हुई घटना

मामले की जांच के लिए जब पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी फुटेज (Cctv footage) की जांच की तब यह बात सामने आई। साफ है कि चोरों ने कोरोना से बचने के पूरे उपाय करने के बाद इस घटना को अंजाम दिया। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। दिखाई दिया कि पीपीई किट (ppe kit thieves) पहने चोरों ने कुछ शोकेस और दुकान में बनाए गए अलग-अलग जगहों से सोने (Gold Robbery) की जेवरात चुराए।

20 लाख रुपए के सोना चोरी


COVID-19 लॉकडाउन के दौरान 2-दिन पुरानी घटना के फुटेज में चोर कैप्स, मास्क, प्लास्टिक जैकेट और हाथ में दस्ताने पहने हुए शो केस से जेवरात चुराते हुए देखा जा सकता है। इस वारदात में चोरों ने दीवार में सेंध लगाकर 20 लाख रुपए के सोने के गहने चुरा लिए। पुलिस मामले की जांच मे जुटी है।

पुलिस ने कहा कि चोरी की इस घटना में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। दुकानदार ने शिकायत में कहा कि चोर 78 तोला यानी 780 ग्राम सोना चुरा ले गए। दुकानदार ने कहा कि चोर दुकान की दीवार तोड़कर अंदर घुसे।

गौरतलब है कि देश और महाराष्ट्र (Maharshtra) में जिस तरह से कोरोना (Corona) महामारी बढ़ रही है, उसको देखते हुए अपराधों में कमी आनी चाहिए थी लेकिन हो इसका उल्टा रहा है। अपराधी इस महामारी का फायदा उठाकर लगातार अपराध कर रहे हैं। ज्यादातर अपराध स्ट्रीट क्राइम से जुड़े हैं, जिसमें घर से निकले लोगों को अकेले होने का फायदा उठाकर लूट लेना या फिर रात में जब घर से निकलने पर पाबंदी है, उस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को अपना निशाना बना लेना।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,368 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,11,987 तक पहुंच गया। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इसके मुताबिक, कोविड-19 के 204 और मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 9,206 हो गई।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned