प्रद्युम्न हत्याकांड: गिरफ्तारी से बच रहे रेयान स्कूल के मालिकों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Chandra Prakash

Publish: Oct, 13 2017 09:18:24 (IST)

Miscellenous India
प्रद्युम्न हत्याकांड: गिरफ्तारी से बच रहे रेयान स्कूल के मालिकों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

प्रद्युम्न हत्याकांड में रेयान स्कूल के मालिकों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया।बरुण ठाकुर ने पिंटो परिवार की अंतरिम जमानत के खिलाफ याचिका लगाई थी

नई दिल्ली । प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में रेयान स्कूल के मालिक को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। स्कूल मालिकों को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा गिरफ्तारी पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ प्रद्युम्न के पिता बरुण चंद्र ठाकुर की याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रेयान स्कूल के मालिक ऑगस्टाइन पिंटो और उनके पिता ऑगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और माता ग्रेस पिंटो को नोटिस जारी किया है ।


SC ने मांगी पिंटो परिवार की रिपोर्ट
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने ये नोटिस जारी करते हुए पिंटो परिवार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है । कोर्ट ने 30 अक्टूबर तक जवाब देने का निर्देश दिया है । मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी ।

pradyuman murder

सबूतों और गवाहों से हो सकती है छेड़छाड़
दाखिल याचिका में कहा गया है कि ये वारदात अत्यंत गंभीर, नृशंस और सोची समझी साजिश के तहत की गई जो कि दुर्लभतम से भी दुर्लभ श्रेणी में आती है। ऐसे मामले में हाईकोर्ट ने आरोपियों को अंतरिम जमानत देकर गलत किया है। इससे आरोपी सबूतों व गवाहों से छेड़छाड़ कर सकते हैं ।


जमानत याचिका पर रोक की मांग
प्रद्युम्न के पिता बरुण की याचिका में कहा गया है कि हरियाणा पुलिस की एसआईटी और सीबीएसई की कमेटी ये मान चुकी है कि इस मामले में लापरवाही बरती गई अन्यथा बच्चे की हत्या नहीं होती । याचिका में हाईकोर्ट के अंतरिम जमानत के फैसले पर तुरंत रोक लगाने की मांग की गई है ।


पिंटो परिवार को मिली थी अंतरिम जमानत
बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रेयान स्कूल के मालिक ऑगस्टाइन पिंटो और उनके पिता ऑगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और माता ग्रेस पिंटो की गिरफ्तारी पर 7 अक्टूबर तक रोक लगा दी थी । हाईकोर्ट ने तीनों को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया था । इससे पहले तीनों को बांबे हाईकोर्ट से भी अंतरिम जमानत मिल गई थी ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned